jos butler

1 अगस्त से भारतीय टीम इंग्लैंड की मेजबानी में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने जा रहा है। ऐसे में जोस बटलर मानसिक रूप से इस मुकाबले के लिए तैयार दिख रहे हैं। आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए बटलर ने काफी भारतीय खिलाड़ियों से नजदीकियां बढ़ाई हैं। इससे पहले वह मुंबई इंडियंस टीम का भी हिस्सा रह चुके है।

2007 के बाद अब तक भारत ने इंग्लैंड में नहीं जीती टेस्ट श्रृंखला

2db3d 1532426887 800

2007 में राहुल द्रविड़ की कप्तानी में मिली 1-0 कि टेस्ट श्रृंखला जीत के बाद अब तक भारत इंग्लैंड में कोई सीरीज नहीं जीता है। 2011 में भारत को 4-0 से शर्मनाक हार मिली थी,तो वहीं 2014 में 3-1 से। मौजूदा समय में भारत टेस्ट की नंबर एक टीम हैं और इस बार जीत का अच्छा मौका हैं। 1अगस्त से बर्मिंघम में भारत पेहला टेस्ट मुकाबला खेलेगा।

Jos butler-credits-given-to-ipl-for-test-success

मीडिया से बात करते हुए जोस बटलर ने कहा “मैंने कुछ भारतीय खिलाड़ियों के साथ खेला है। सामान्य रूप से आप उनके दोस्त बन जाते हैं, लेकिन मैदान पर आपको इस दोस्ती को भुलाना होता है और ऐसे में हर कोई प्रतियोगी हो जाता है।” 

आईपीएल मैं मैंने हार्दिक के साथ भी खेला हैं

main qimg 96380a9c1243ae4f31cc8fbafa94448c c

बटलर ने आगे बोलते हुए यह कहा कि “मोइन अली आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर में युजवेंद्र चहल और विराट कोहली के साथ खेलते थे। मैंने उन्हें एक-दूसरे के साथ घुलते मिलते देखा है। मुंबई की टीम में मैंने हार्दिक पांड्या के साथ भी खेला है। ऐसे में आप एक-दूसरे से बात करने के लिए आजाद रहते हैं।”

मैदान पर ऐसे बहुत से पल आएंगे जब आईपीएल की दोस्ती भुला दी जाएंगी

JS65008235

बटलर ने कहा, “मैं जानता हूं कि टेस्ट सीरीज में मैदान पर कई पल ऐसे होंगे, जब ऐसा महसूस होगा कि आईपीएल में हुई दोस्ती भुला दी गई है। यह काफी प्रतिस्पर्धी टेस्ट सीरीज होगी। आपको केवल यह चीज याद रखनी होगी कि हर कोई जीतना चाहता है।” 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *