भारतीय क्रिकेट में पिछले कुछ समय से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपनी जबरदस्त चमक बिखेर रहे हैं। जसप्रीत बुमराह धीरे-धीरे अपनी शानदार गेंदबाजी से सीमित ओवर की क्रिकेट में भारत की जीत की गांरटी बनते जा रहे हैं। जसप्रीत बुमराह की सटिक यॉर्कर ने तो अब तक बड़े-बड़े दिग्गज बल्लेबाजों के भी पसीने छुड़ा दिए हैं। बुमराह को सीमित ओवर की क्रिकेट में किए गए बेहतरीन प्रदर्शन का ही रिवार्ड देते हुए चयनकर्ताओं ने टेस्ट क्रिकेट में मौका दिया है।

टेस्ट टीम में पहली बार शामिल बुमराह ने शेयर किया टेस्ट में जगह मिलने का अनुभव

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के बड़े दौरे के लिए पहुंच गई है और भारतीय टीम ने वहां पर 5 जनवरी से केपटाउन में शुरू हो रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी शुरू कर दी है। भारतीय टीम के दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह को भी जगह दी गई है। ये पहली बार है जब जसप्रीत बुमराह को भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

केपटाउन में भारतीय टीम की प्रैक्टिस बुमराह की जुबानी

जसप्रीत बुमराह को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल किया गया है और बुमराह ने अपने इसी टेस्ट क्रिकेट में शामिल होने की प्रतिक्रिया जाहिर की है। जसप्रीत बुमराह ने बीसीसीआई टीवी पर बताया कि केपटाउन में पहुंचने के बाद ये हमारा पहला प्रैक्टिस सेशन है। हम सेंटर विकेट की प्रैक्टिस कर रहे हैं। हमारे लिए ये एक अच्छा उत्पादक सत्र रहा जहां पर हमें विकेट और मौसम के बारे में जानकारी मिली। ये टीम के लिए एक बहुत अच्छा प्रैक्टिस सेशन था और इसमें सभी ने कड़ी मेहनत की।”

वीडियो ऑफ द डे

टेस्ट टीम का हिस्सा बनना है बहुत अच्छा एहसास

इसके साथ ही जसप्रीत बुमराह ने आगे कहा कि “मेरे लिए भी ये बहुत अच्छा सेशन रहा। ये मेरा टेस्ट टीम में दक्षिण अफ्रीका का पहला दौरा है। मैं पहले से ही वनडे टीम सेटअप में तो टीम में हूं लेकिन टेस्ट टीम का हिस्सा बनना वाकई में बहुत अच्छा अहसास है।मैं सीनियर गेंदबाजों से बहुत कुछ सीख रहा हूं। और साथ ही गेंदबाजी कोच से भी सीखने को मिल रहा है।”

 

ये सभी गेंदबाजों के लिए अच्छा इत्पादक सेशन रहा। चूंकि विकेट में थोड़ा सा रस था। इससे हमारे विकेटकीपर भी कुछ गति को महसूस कर रहे थे। कुछ गति तो गेंदबाजों के द्वारा बनायी जा रही थी।”