jasprit bumrah on R Ashwin press conference
jasprit bumrah on R Ashwin press conference

रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) को एक बार फिर से न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए T20 WC मुकाबले की प्लेइंग XI में विराट कोहली (Virat Kohli) ने नजरअंदाज कर दिया. उनके लगातार दूसरे मुकाबले में भी बाहर रहने पर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. जिसके बारे में हम आपको बताएंगे. लेकिन, उससे पहले ये जान लें कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली शिकस्त के बाद भारत के सेमीफाइनल में जगह बनाने का सपना लगभग टूट चका है. क्या बुमराह ने आर अश्विन (R Ashwin) को लेकर कहा है जानिए इस खबर में…

यॉर्कर किंग ने दिग्गज स्पिनर के इस टैलेंट को किया स्वीकार

R Ashwin jasprit bumrah
Jasprit bumrah

दरअसल यॉर्कर किंग ने खुद ये बाद स्वीकार की है कि अश्विन अनुभवी गेंदबाज हैं और दाएं हाथ का ऑफ स्पिनर भारतीय गेंदबाजी आक्रमण में काफी योगदान देता है. उनका ये भी मानना है कि यूएई में ओस की वजह से दूसरी पारी में गेंद ज्यादा पकड़ में नहीं आती. उन्होंने कहा कि पिछले दृष्टिकोण से इस तरह का तर्क दिया जा सकता है कि उनके होने से फर्क पड़ सकता था. लेकिन, मौजूदा समय में इसे आंकना ठीक नहीं होगा.

ICC टी20 विश्व कप: (Schedule | T20 World Cup Live Streaming | Live Score | T20 वर्ल्ड कप Points Table | ICC World Test Championship 2021-23 | WTC Updated Points Table)

जसप्रीत बुमराह ने इस बारे में बातचीत करते हुए कहा,

“देखिए.. पीछे देखते हुए हम बहुत कुछ कह सकते हैं. आखिर में हम बहुत ज्यादा रन बनाना और ज्यादा से ज्यादा विकेट लेना ही पसंद करते हैं. वह (R Ashwin) एक अनुभवी गेंदबाज हैं. जाहिर है कि वह जब भी आते हैं गेंदबाजी आक्रमण को महत्व देते हैं. लेकिन आखिर में यह बहुत कठिन है.”

बुमराह ने स्पिनर को लेकर दिया बड़ा बयान

 jasprit bumrah on R Ashwin-T20 World Cup 2021

आगे बात करते हुए यॉर्कर किंग ने कहा,

“जैसा कि मैंने कहा दूसरी पारी में ओस होती है इसलिए गेंद पकड़ में नहीं आती और गेंदबाजों के लिए विकल्प बहुत कम और दुर्लभ हो जाते हैं. तुम्हें पता है गलती का मार्जिन नीचे चला जाता है. तो अंत में आप कह सकते हैं कि ‘ठीक है उससे फर्क पड़ा’. लेकिन, अभी इसे आंकना बहुत ही मुश्किल है.”

न्यूजीलैंड के खिलाफ आर अश्विन (R Ashwin) को भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में ना शामिल करने पर इंग्लैंड के क्रिकेटर निक कॉम्पटन (Nick Compton) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली पर तंज कसा है. उनका कहना है कि अश्विन से कप्तान के संबंध ठीक नहीं है. यही बड़ी वजह है कि उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल नहीं किया गया.

कोहली और अश्विन के बीच खटास है दिग्गज को प्लेइंग XI से बाहर करने की वजह- कॉम्पटन

Nick Compton on Virat Kohli

इस मसले को लेकर उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया. जिसमें कॉम्पटन ने लिखा,

“मैं एक चीज नहीं समझता कि कोहली और अश्विन के बीच खटास भरे रिश्ते कैसे उन्हें टीम से बाहर रखने के लिए इजाजत दे देते हैं. आपको लगता है कि किसी भी कप्तान के पास ऐसा करने का अधिकार रहता होगा.”

हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है जब इस तरह के सवाल भारतीय कप्तान पर उठे हैं. इससे पहले भी उन पर इंग्लैंड दौरे के वक्त आरोप लगाए जा चुके हैं.