जसप्रीत बुमराह

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज अपनी सटीक यॉर्कर व स्लोवर गेंदों के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं। उनकी रफ्तार भरी गेंदें विपक्षी बल्लेबाज के लिए काफी खतरनाक होती हैं। लेकिन इंग्लैंड सीरीज के लिए जब बुमराह नेट्स पर प्रैक्टिस के लिए उतरे, तो वह दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले के एक्शन को कॉपी करते नजर आए, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

जसप्रीत बुमराह ने किया कुंबले का एक्शन कॉपी

भारत के स्ट्राइक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इन दिनों चेन्नई में टीम इंडिया के साथ आगामी टेस्ट सीरीज की तैयारियों में जुटे हुए हैं। बुमराह के नेट सेशन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तहलका मचा रहा है। दरअसल, इसमें बुमराह अपने एक्शन में नहीं बल्कि दिग्गज अनिल कुंबले के एक्शन में गेंदबाजी करते नजर आ रहे हैं।

इसका वीडियो बीसीसीआई ने भी शेयर किया है और कैप्शन में लिखा- ‘हमने जसप्रीत बुमराह की आग उगलती यॉर्कर और तेज बाउंसर देखी। यहां हम पेश कर रहे हैं तेज गेंदबाज का अनोखा रूप। जसप्रीत बुमराह महान लेग स्पिनर अनिल कुंबले के एक्शन की नकल उतार रहे हैं और उन्होंने इसे शानदार तरीके से किया।’

इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया कर रही तैयारी

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच 5 फरवरी से चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने वाला है। इसके लिए दोनों ही टीमें चेन्नई पहुंच चुकी हैं और भारतीय टीम ने दोनों कोरोना टेस्ट में नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद मैदान पर उतरकर प्रैक्टिस शुरु कर दी है।

सीरीज का पहला व दूसरा मुकाबला चेन्नई के एम चिंदबर स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद भारत-इंग्लैंड की टीमें अहमदाबाद पहुंचेगी, जहां तीसरा टेस्ट मैच डे-नाइट पिंक बॉल से खेला जाएगा और चौथा टेस्ट मैच भी अहमदाबाद में ही खेला जाएगा।

चोट से उबर रहे हैं बुमराह

जसप्रीत बुमराह

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेली गई टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में फील्डिंग के दौरान पेट की मांसपेशियों में खिंचाव महसूस हुई थी। जिसके बाद वह पूरी तरह फिट ना हो पाने के कारण चौथे व आखिरी टेस्ट मैच में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

मगर अब बुमराह को शुरुआती दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम में चुना है और वीडियो देखकर ये भी तय है कि वह पूरी तरह से फिट हैं और अब इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजी करने 5 फरवरी को मैदान पर उतरेंगे।