Shami Bumrah ODI

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी वनडे सीरीज का पहला वनडे मैच आज सिडनी के मैदान पर खेला गया। मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया ने पहले टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ घातक बल्लेबाजी की। जिसके कारण टीम इंडिया को मैच में 375 रनों का लक्ष्य मिला। इसी क्रम में टीम इंडिया के लिए एक बड़ी चुनौती सामने आई।

टीम इंडिया के लिए गेंदबाजी की चुनौती

post image 2f6e8d5

पहले वनडे मैच के दौरान भारतीय गेंदबाजों के गेंदबाजी की बात करें तो शमी के आलवा भारतीय टीम के सभी गेंदबाजों से खराब गेंदबाजी देखने को मिली। मैच में बुमराह और नवदीप सैनी भी खराब गेंदबाजी किए। मैच में बुमराह ने 10 ओवर में 73 रन खर्च किए। वहीं सैनी ने 10 ओवर में 83 रन खर्च किए। ऐसे में टीम इंडिया के लिए तेज गेंदबाजी एक बड़ी चुनौती बन गई है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी से टीम इंडिया को उम्मीद होगी की दोनों खिलाड़ी टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन करेंगे। लेकिन इसी बीच टीम के लिए एक बड़ी चुनौती सामने आई है जिसमें टीम बुमराह और शमी में किसी एक खिलाड़ी को लेकर मैदान पर उतर सकती है।

एक साथ नहीं खेलेंगे बुमराह और शमी

download 2020 11 18t164321730 917142 1605701142

पहले मैच में बुमराह और शमी जरूर एक साथ मैदान पर उतरे थे, लेकिन अब रिपोर्ट ऐसी आ रही है की शमी और बुमराह आगामी टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए एक साथ मैदान पर नहीं उतरेंगे। टीम इंडिया अगर बुमराह और शमी को लगातार प्लेइंग इलेवन में मौका देते रहें तो उनके लिए टेस्ट सीरीज तक लगातार खेलना मुश्किल हो सकता है।

इसी को ध्यान में रखते हुए टीम मैनेजमेंट बुमराह और शमी को आराम देते हुए प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकते है। बुमराह की जगह लेने के लिए टीम के पास टी नटराजन और शमी की जगह लेने के लिए शार्दूल ठाकुर जैसा शानदार विकल्प मौजूद है। वहीं टी-20 टीम में दीपक चाहर को टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है।

टेस्ट मैचों को विशेष प्राथमिकता देगी भारतीय टीम

Kohli team45

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज इतनी आसान नहीं होने वाली है। क्योंकि टेस्ट टीम के स्टार गेंदबाज इशांत शर्मा भी चोट की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए। ऐसे में टीम इंडिया चाहेगी की बुमराह और शमी पूरी टेस्ट सीरीज खेले। टेस्ट टीम में भारतीय टीम के पास मोहम्मद शमी, उमेश यादव, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज मौजूद है।