Brooke Halliday

न्यूजीलैंड की आलराउंडर ब्रूक हॉलीडे (Brooke Halliday) को देर रात अपने पार्टनर के साथ डिनर पर जाना भारी पड़ गया. न्यूजीलैंड की टीम को पांच वनडे से पहले बड़ा झटका लगा है. क्योंकि ऑलराउंडर ब्रूक हॉलीडे भारत के खिलाफ पांचवें महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में नहीं खेल पाएंगी. ब्रूक पार्टनर के साथ क्‍वींसटाउन में डिनर के लिए बाहर गई थी, जिनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं. जिसके बाद उन्हें क्वारेंटाइन पीरियड से गुजरना पड़ रहा है.

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सुनाई ये सजा

Brooke Halliday 6

ऑलराउंडर ब्रूक हॉलीडे (Brooke Halliday) अपने पार्टनर के साथ डिनर डेट गई थी. दरअसल, ब्रूक हॉलीडे के पार्टनर को कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसकी वजह से न्यूजीलैंड की महिला खिलाड़ी ब्रूक हॉलीडे को क्वारेंटाइन पीरियड से गुजरा पड़ रहा है. पांच दिन बाद इस खिलाड़ी का दोबारा टेस्ट किया जाएगा. वहीं इस पूरे मामले पर न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बयान में कहा कि,

“हॉलीडे अपने साथी के साथ रात्रि भोज के लिये बाहर गयी थी जिसे बाद में कोविड-19 से संक्रमित पाया गया. इसलिए हॉलीडे को सात दिन तक होटल के अपने कमरे में ही अलग थलग रहना होगा. हॉलीडे का कल कोविड-19 का परीक्षण नेगेटिव आया था और यदि पांचवें दिन फिर से उनका परीक्षण नेगेटिव आता है तो वह शुक्रवार को फिर से टीम से जुड़ जाएंगी”.

 चौथे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने मारी बाजी

india vs new zealand

भारत और न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीमों के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज खेली जा रही है. चौथे वनडे मुकाबले में भी भारतीय महिला टीम को 63 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. दोनों टीमों के बीच चौथा वनडे मुकाबला बारिश से प्रभावित होने की वजह से 50-50 ओवरों के बजाय क्रमशः 20-20 ओवरों का खेला गया.

इस मुकाबले में भारतीय महिला कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने टॉस जीतकर विपक्षी टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया था. कीवी टीम मिले इस आमंत्रण को स्वीकार करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाने में कामयाब रही. वही इसके जबाव में भारतीय टीम 17.5 ऑवरो में 128 रन पर ही ढ़ेर हो गई.