images 38

2007 से 11 साल बाद एक बार फिर इंग्लैंड की जमीं पर भारत टेस्ट श्रृंखला जीतने उतरेगा। आगामी 1 अगस्त से भारत इंग्लैंड की मेजबानी में 5 टेस्ट मुकाबले खेलने वाला हैं। भारतीय टीम यहाँ पिछले दोनों सीरीज हार चुकी है। इस मुकाबले से पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा है कि इस बार भारतीय टीम को हराना आसान नहीं होगा।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने सीरीज पर रखी राय

stuart broad 1478544735 800

उनका कहना है कि भारतीय गेंदबाजों ने खुद को विदेशी मैदानों पर ढालना शुरू कर दिया हैं। पिछले कुछ विदेशी दौरों पर गेंदबाजों ने यह साबित भी किया हैं।

ईएसपीएन क्रिकइंफो वेबसाइट से ब्रॉड ने कहा “उनकी गेंदबाजी उनकी सफलता का कारण रही है। वो जानते हैं कि उनकी ताकत क्या है और यहां उन्हें किस चीज से खतरा हो सकता है चाहे वो स्पिन हो या रिवर्स स्विंग।”

ब्रॉड ने कहा बहुत रोचक श्रृंखला होगी

000 I73GL1

इस तेज गेंदबाज ने आगे कहा “वो इन सभी पर चर्चा कर रहे होंगे। हर मैदान अलग होगा और वहां के हालात भी। भारतीय टीम शानदार है। उनके पास शानदार खिलाड़ी हैं और उन्होंने विश्व भर में परिस्थतियों में जल्द ही अपने आप को ढाला है। यह बेहद रोचक सीरीज होगी।”

ब्रॉर्ड ने आगे बात करते हुए कहा  “यह बताना मुश्किल है कि सीरीज किस तरह से बितेगी। पिचें स्पिनरों की मददगार हैं तो ऐसे में स्पिनरों के कंधों पर ज्यादा काम होगा।ऐसे में तेज गेंदबाजों पर ज्यादा दवाब नहीं होगा। हम इसे पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के तौर पर नहीं दखेंगे।”

5 मैचों की सीरीज पर है ख़ुशी

Stuart Broad of England celebrates taking the wicket

अंत में ब्रॉड ने कहा “मैं जिस बात का सबसे ज्यादा लुत्फ उठाऊंगा वह यह है कि ये पांच टेस्ट मैचों की सीरीज है। आमतौर पर आपकी सर्वश्रेष्ठ टीम ही पांच मैचों की सीरीज जीतती है। वो भी यहां जीतने आ रहे हैं, जो टीम हालात से तालमेल बिठाएगी वो जीतेगी।”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *