अजिंक्य रहाणे
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम और भारत के बीच सीरीज का चौथा व आखिरी मैच गाबा ब्रिस्बेन में खेला जाने वाला है। सभी क्रिकेट प्रशंसक इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि इस मैच में सीरीज की विजेता टीम मिलने वाली है।

अब तक खेले गए तीन मैचों के बाद भारत व ऑस्ट्रेलिया के पास 1-1 अंक हैं। सिडनी टेस्ट को जिस तरह से भारतीय टीम ने ड्रॉ तक पहुंचाया, यकीनन खिलाड़ियों में काफी आत्मविश्वास बढ़ा होगा और वह अब चौथे मैच में जीत दिलाकर सीरीज को 2-1 से जिता सकेंगे।

मगर चौथे मैच में प्लेइंग इलेवन चुनना भारतीय टीम मैनेजमेंट के लिए आसान नहीं होने वाला है, क्योंकि इस वक्त भारत के कई खिलाड़ी चोटिल हालत में हैं। तो आइए इस आर्टिकल में आपको बताते हैं किन पांच खिलाड़ियों को बेंच पर बैठाकर मैच विनिंग प्लेइंग इलेवन कर सकती है भारतीय टीम मैनेजमेंट।

 ब्रिस्बेन टेस्ट में बेंच पर नजर आ सकते हैं ये 5 खिलाड़ी

1- पृथ्वी शॉ

PrithviShaw

युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को अब चौथे मैच में भी प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठना पड़ सकता है। असल में शॉ को पहले यानि एडिलेट टेस्ट मैच में मयंक अग्रवाल के साथ ओपनिंग करने का मौका मिला था, मगर शॉ ये मौका भुना नहीं सके और अजिंक्य रहाणे ने टीम की कमान संभालते हुए शॉ को बेंच पर बैठा दिया।

पिछले दो मैचों से शॉ बेंच पर ही बैठे हैं और अब आखिरी मैच में भी उनका खेलना मुश्किल है। दरअसल, एक तरफ शॉ खुद को साबित नहीं कर सके, तो वहीं शुभमन गिल ने मिले हुए मौकों को दोनों हाथों से लिया और भारत को अच्छी शुरुआत देने में अहम भूमिका निभाई।

गिल ने सिडनी टेस्ट की पहली पारी में 50 व दूसरी पारी में 31 रन बनाए थे और रोहित शर्मा के साथ मिलकर ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली थी। जबकि गिल व रोहित की सलामी जोड़ी अच्छा कर रही है, तो टीम मैनेजमेंट इस जोड़ी के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं करना चाहेगी।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse