Brian Lara Lords Reuters 380

यूएई में खेले जा रही आईपीएल के इस सीजन में भारतीय क्रिकेटरों का जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला है। भारतीय खिलाड़ियों में खासकर विकेटकीपर बल्लेबाज का कमाल का प्रदर्शन रहा है। अलग-अलग टीमों से खेल रहे भारत के युवा विकेटकीपर बल्लेबाजों का धमाकेदार बल्लेबाजी प्रदर्शन रहा है।

आईपीएल में शानदार खेल रहे भारत के विकेटकीपर के मुरिद हुए लारा

जिसमें एक तरफ किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से केएल राहुल रनों की बारिश करते जा रहे हैं। केएल राहुल रनों के मामले में सबसे आगे हैं तो वहीं ऋषभ पंत और संजू सैमसन भी शानदार बल्लेबाजी से प्रभावित कर रहे है।

RON 3280

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए केएल राहुल, संजू सैमसन और ऋषभ पंत को बड़ा स्टार खिलाड़ी माना जा रहा है। इन तीनों ही खिलाड़ियों के प्रदर्शन से दिग्गज कैरेबियाई बल्लेबाज ब्रायन लारा काफी गदगद हैं। ब्रायन लारा ने इन तीनों खिलाड़ियों को जमकर सराहा है।

केएल राहुल को विकेटकीपिंग छोड़ देना चाहिए बल्लेबाजी पर ध्यान

ब्रायन लारा ने कई चीजों को लेकर बात की। जिसमें लारा ने कहा कि” सबसे पहले तो मैं मानता हूं कि जब भारतीय क्रिकेट की बात आती है तो उनको विकेटकीपिंग को लेकर नहीं सोचना चाहिए। मुझे लगता है कि वो बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाज हैं तो उनको उसी पर पूरा ध्यान लगाना चाहिए और खूब सारे रन बनाने की कोशिश करनी चाहिए।”

DSC 2009

संजू सैमसन को गेंदबाजों की मददगार पिच पर दिखाना होगा कमाल

इसके बाद ब्रायन लारा ने संजू सैमसन को सलाह देते हुए कहा कि

संजू सैमसन जो इस वक्त भले ही राजस्थान रॉयल्स की विकेटकीपिंग नहीं कर रहे हैं, लेकिन मैं इस बात को जानता हूं कि ये उनका मुख्य काम है। बहुत ही शानदार खिलाड़ी हैं और शारजाह में अब तक वो बहुत कमाल के नजर आए हैं। मुझे लगता है कि उनकी तकनीक जो गेंदबाजों के मददगार पिच पर है वो इतनी अच्छी नहीं है।”

sanju samson photo rajasthan royals twitter handle  1553878494

ऋषभ पंत अब सीख चुके हैं जिम्मेदारी लेना

वहीं ब्रायन लारा ने ऋषभ पंत को लेकर भी अपनी राय ही और कहा कि

“ऋषभ पंत कुछ साल पहले तक मैं कहता कि नहीं लेकिन अब वो बल्लेबाजी करते हुए आगे बढ़कर आए हैं और अपनी जिम्मेदारी को समझने लगे हैं। देखिए जैसा कि उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए अब तक खेल दिखाया है, ऐसा लगता है कि वो इस जिम्मेदारी को उठाना चाहते हैं। वो अब ज्यादा से ज्यादा रन बनाने की सोच रहे हैं, पारी को बनाकर बड़ा स्कोर खड़ा करना चाहते हैं। अगर ऐसा करते रहेंगे तो मुझे लगता है कि वो नंबर वन होंगे।”

rishabh pant jpg 1557576964