Brett lee on KL Rahul-Shami-T20 World Cup 2021
Brett lee on KL Rahul-Shami-T20 World Cup 2021

T20 World Cup 2021 का आगाज हो चुका है. सुपर 12 में दो टीमें जगह बना चुकी हैं. इसी बीच ब्रेट ली (Brett Lee) ने टीम इंडिया के दो खिलाड़ियों को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है. इस मेगा टूर्नामेंट में असल तड़का 23 अक्टूबर से लगेगा जब विश्व की टॉप टीमें एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरती हुई नजर आएंगी. भारत, इंग्लैंड और मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज को खिताब के प्रबल दावेदार के तौर पर माना जा रहा है. इसके अलावा भी कुछ टीमें काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही हैं. लेकिन, ब्रेट ली ने केएल राहुल और मोहम्मद शमी को लेकर क्या कुछ कहा है, जानिए हमारी इस रिपोर्ट में.

इन 2 भारतीयों पर पूर्व ऑस्ट्रेलिया गेंदबाज को है भरोसा

Brett lee on KL Rahul-Shami

दरअसल कई बेहतरीन टीमों के होने के बावजूद भी ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेदबाज का मानना है कि इस मेगा इवेंट में टीम इंडिया का राज होगा. इस बात की भविष्यवाणी करते हुए उन्होंने बताया है कि इस बार फटाफट क्रिकेट के विश्व कप में भारत की तरफ से केएल राहुल ताबड़तोड़ रन बनाते हुए दिखाई देंगे. वहीं मोहम्मद शमी अपनी गेंदबाजी से विपक्षियों पर कहर बनकर टूटेंगे.

आईसीसी के लिए लिखे एक कॉलम में पूर्व कंगारू गेंदबाजी ब्रेट ली (Brett Lee) ने कहा

‘मुझे लगता है कि अपने टॉप 4 या 5 बैटर और गेंदबाजी अटैक के चलते टीम इंडिया खिताब की प्रबल दावेदार है. मेरे हिसाब से केएल राहुल टूर्नामेंट में शीर्ष स्कोरर रहेंगे और मोहम्मद शमी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज होंगे. यदि यह डिलिवर करने में सफल रहते हैं तो सबसे ज्यादा रन बनाने और सबसे ज्यादा विकेट चटकाने में भारत का नाम होगा. यह शानदार शुरुआत है.’

यह भी पढ़ें-  James Pattinson ने एशेज सीरीज से पहले ही दे दिया ऑस्ट्रेलिया टीम को बड़ा झटका

ऑस्ट्रेलिया के लिए जीतना नहीं होगा आसान, लेकिन वॉर्नर होंगे अहम

Team India vs Australia-Warm-UP match 2021

David Warner की मुसीबत नहीं हो रही कम, 0 पर हुए आउट तो Glenn Maxwell ने कही ये बात

इस बात से हर कोई वाकिफ है कि केएल राहुल का प्रदर्शन आईपीएल 2021 में काफी शानदार रहा है और उन्होंने 13 मैचों में 626 रन भी बनाए थे. जबकि मोहम्मद शमी भी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले शीर्ष-5 गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल रहे थे. टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में ऑस्ट्रेलिया के चांस को लेकर भी पूर्व गेंदबाद ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

ब्रेट ली (Brett Lee) ने इस बारे में लिखा,

“इस फॉर्मेट में हमें ज्यादा कामयाबी नहीं मिली है अब समय आ गया है कि हम इसमें बदलाव करें और हमारे पास ऐसी टीम है जो खिताब हासिल कर सकती है. यह हालांकि आसान नहीं होगा खासकर जब आप देखें कि इंग्लैंड, भारत और न्यूजीलैंड की टीमें कितनी मजबूत हैं. लेकिन, यह ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रतिभा से भरी है और मेरी नजर में डेविड वार्नर अहम रहेगा.”

वॉर्नर के साथ आईपीएल 2021 में हुआ काफी रूखा बर्ताव

इस सिलसिले में Brett Lee ने आगे कहा कि,

“मैं कहना चाहूंगा कि उसने आगामी मैचों के लिए रन बचाकर रखे हैं. उसके साथ आईपीएल में काफी कठोर बर्ताव किया गया और इससे उसका आत्मविश्वास कुछ हद तक डिगा होगा. लेकिन, वह बड़े मंच पर अच्छा प्रदर्शन करता है. यहां से सब कुछ सही होगा क्योंकि आपका स्तर स्थाई होता है.”

यह भी पढ़ें-IND vs AUS: दूसरे वॉर्म-अप मैच में टीम इंडिया ने 9 विकेट से हराया