Brett Lee

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। लेकिन उनकी गेंदबाजी का पैनापन आज भी बरकरार है। इसका प्रदर्शन उन्होंने ओमान में खेली जा रही लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) में दे दिया। ब्रेटली का एक ओवर उनकी टीम को हार के मुंह से बाहर निकाल लाया।

आखिरी ओवर में Brett Lee ने पलटा मैच

Brett

दरअसल 27 जनवरी को लिजेंड्स लीग क्रिकेट में इंडिया महाराजा और वर्ल्ड जायन्ट्स के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। इस मैच में वर्ल्ड जायन्ट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया महाराज के सामने 228 रन बना डाले। वर्ल्ड जायन्ट्स की तरफ से दक्षिण अफ्रीका के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज हर्षल गिब्स ने कहर बरपा दिया था।

उन्होंने 46 गेंदों में 89 रनों की धुआंधार पारी खेली। इसके जवाब में इंडिया महाराजा ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया लेकिन आखिरी ओवर में ब्रेट ली (Brett Lee) ने गेंद से मैच का रुख पलट दिया।

Naman Ojha ने खेली ताबड़तोड़ पारी

naman Ojha

इंडिया महाराजा की टीम जब 229 रनों के पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो शुरुआती ओवर्स में विकेट ताश के पत्तों की तरह गिर रहे थे। लेकिन सलामी बल्लेबाज के तौर पर बैटिंग करने आए नमन ओझा ने एक छोर संभाले रखा और वर्ल्ड जाइन्ट्स के गेंदबाजों की ताबड़तोड़ पिटाई करना शुरू कर दी। नमन ने 51 गेंदों में 95 रन की शानदार पारी खेली।

उनके साथ यूसुफ पठान ने शतकीय साझेदारी की, इसके बाद इरफान पठान ने इस टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्धशतक जड़ कर इंडिया महाराजा को जीत की दहलीज पर खड़ा कर दिया।

Brett Lee ने आखिरी ओवर में दिए सिर्फ 2 रन

World giants

लेकिन इंडिया महाराजा और जीत के बीच ब्रेट (Brett Lee) ली खड़े थे। इंडिया महाराजा को जीत के लिए आखिरी ओवर में सिर्फ 8 रन बनाने की जरूरत थी, लेकिन ब्रेट ली (Brett Lee) की शानदार गेंदबाजी के कारण इंडिया महाराज सिर्फ 2 रन ही बना पाए। इस तरह इंडिया महाराजा की टीम इस मैच को 5 रन से हार गई और टूर्नामेंट से बाहर हो गई। ब्रेट ली (Brett Lee) ने इस मैच में अच्छी गेंदबाजी की थी, उन्होंने अपने 3 ओवर में सिर्फ 22 रन दे कर 1 विकेट हासिल किया था।

29 जनवरी को होगा फाइनल

Asia

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, ओमान में जारी लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) में इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यास ले चुके दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस टूर्नामेंट इंडिया महाराजा, वर्ल्ड जायन्ट्स और एशिया लायन्स के नाम से टीम है। इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 29 जनवरी को खेला जाएगा।