brendon mccullum will be new test coach of england team deal is done
brendon mccullum will be new test coach of england team deal is done

Brendon McCullum: इंग्लैंड क्रिकेट टीम में बदलाव का नया दौर चल गया है. आपने स्प्लिट कैप्टेंसी के बारे में सुना होगा. लेकिन, स्प्लिट कोचिंग के बारे में शायद पहली बार सुन रहे होंगे. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने अंग्रेजी मेंस टीम के लिए लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट के लिए एक अलग कोच रखने का निर्णय किया है. इस रेस में ब्रेंडम मैकुलम (Brendon McCullum) का नाम सबसे पहले आ रहा है. जल्द ही इंग्लैंड टेस्ट टीम के लिए कोचिंग की जिम्मेदारी एक अलग शख्स को मिलने वाली है.

अंग्रेजी टीम के लिए कोचिंग करेंगे मैकुलम

 brendon mccullum will be new test coach of england

इंग्लैंड टेस्ट टीम के मुख्य कोच की भूमिका में न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रेंडन मैकुलम (Brendon McCullum) होंगे. वहीं क्रिकबज के हवाले से आ रही रिपोर्ट की माने तो न्यूजीलैंड के महान पूर्व क्रिकेटर ब्रेंडन मैकुलम इंग्लैंड के नए टेस्ट कोच होंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक ईसीबी और मैकुलम के बीच इससे संबंधित डील फाइनल हो गई है और आने वाले एक दो दिनों में ब्रेंडन को इंग्लैंड की टेस्ट टीम का कोच बनाए जाने की ऑफिशियल अनाउंसमेंट की जाएगी.

बात करें पॉल कॉलिंगवुड की तो उन्हें इंग्लैंड टीम की सीमित ओवरों की टीम के कोच नियुक्त किए जा चुके हैं. क्योंकि वेस्टइंडीज के खिलाफ शिकस्त के बाद क्रिस सिल्वरवुड ने इस्तीफा दे दिया था. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अंग्रेजी टेस्ट टीम के कोच पद के लिए ब्रेंडन मैकुलम के अलावा, गैरी कर्स्टन, साइमन कैटिच और ग्राहम फोर्ड ने भी इंटरव्यू दिया था.

केकेआर टीम के लिए अभी कोचिंग कर रहे हैं मैकुलम

 Brendon McCullum

हालांकि ईसीबी ने ब्रेंडम मैकुलम (Brendon McCullum) पर यकीन जताया है. उनके पास कोचिंग का अच्छा खासा एक्सपीरियंस भी है. वर्तमान समय की बैत करें तो ब्रेंडम कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के हेड कोच हैं और आईपीएल 2022 का हिस्सा हैं. इस टीम ने उनकी कोचिंग में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. हालांकि इस साल की बात करें तो उनकी कोचिंग में फ्रेंचाइजी का प्रदर्शन काफी साधारण रहा है. ऐसे में इंग्लैंड टीम उनकी कोचिंग में किस तरह से प्रदर्शन करती है देखने वाली बात होगी.