Brendan Taylor IPL 2014

Brendan Taylor: आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर डेवॉन कॉनवे का आगाज़ काफी निराशाजनक रहा था. वह शुरुआती मैचों में पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे. जिसके बाद वह शादी करने के लिए दक्षिण अफ्रीका चले गए थे और टीम के लिए 2 मैचों के लिए उपलब्ध भी नहीं थे.

हालांकि जब वह शादी करके वापिस लौटे तो वह एक अलग ही अवतार में नज़र आए. शादी के बाद उनकी अगली तीन पारियां कुछ इस प्रकार थी- 85*, 56, 87. ऐसा कहा जा सकता है कि कॉनवे को शादी करना काफी रास आया. लेकिन ज़िम्बाब्वे के ब्रेंडन टेलर (Brendan Taylor) को आईपीएल के दौरान शादी करना काफी महंगा पड़ा था. कैसे? आइये आपको बताते हैं.

IPL के दौरान शादी करना पड़ा Brendan Taylor को महंगा

Brendan-Taylor

आपको बता दें कि ज़िम्बाब्वे के दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर (Brendan Taylor) को साल 2014 में आईपीएल के दौरान शादी करना काफी ज़्यादा महंगा पड़ा था. दरअसल, साल 2014 के आईपीएल ऑक्शन में सनराइज़र्स हैदराबाद ने ब्रेंडन टेलर को 50 हाज़ार डॉलर देकर अपनी टीम में शामिल किया था. उस समय टेलर अच्छी फॉर्म में चल रहे थे. उनका काफी नाम भी था.

हालांकि उन्होंने अपनीअपनी लॉन्ग टर्म गर्लफ्रेंड से शादी करने की तारिख पहले 29 मार्च रखी थी. लेकिन उस समय T20 वर्ल्डकप के चलते उन्हें अपनी शादी को केंसल करना पड़ा. उसके बाद उन्होंने आईपीएल के दौरान अप्रैल में शादी करना ठीक समझा. क्योंकि उनको लगा था कि डेविड वॉर्नर, डेल स्टेन और डैरेन सैमी जैसे खिलाड़ियों के टीम में होने की वजह से उन्हें मौका नहीं मिलेगा. ऐसे में उन्होंने टीम से बात की और अप्रैल में शादी करने के बाद टीम के साथ जुड़ने का फैसला किया. हैदराबाद ने भी खिलाड़ी की मानी और प्लेयर को शादी करने की इजाज़त दे दी.

नहीं मिला एक भी मैच खेलने का मौका

Brendan Taylor

शादी करने की वजह से ब्रेंडन टेलर (Brendan Taylor) ने आईपीएल 2014 के शुरुआती तीन मैच मिस किए थे. जिसके बाद वह आईपीएल से जुड़ने के लिए एसआरएच के आखिरी संदेश का इंतज़ार कर रहे थे. लेकिन नाराज़ सनराइज़र्स ने टेलर को एक हफ्ते तक कोई जवाब नहीं दिया. हालांकि अंत में फ्रेंचाइजी ने जवाब दे दिया और एक मात्र औपचारिकता के लिए खिलाड़ी को बुला लिया.

बता दें कि उस सीज़न में सनराइज़र्स हैदराबाद ने ब्रेंडन टेलर को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं दिया. वह उस समय ज़बरदस्त फॉर्म में चल रहे थे, अपनी कीपिंग और ज़बरदस्त बल्लेबाज़ी से वह काफी चर्चा में थे. लेकिन एक गलत फैसले की वजह से वह अपना आईपीएल करियर भी शुरू नहीं कर पाए. ग़ौरतलब है कि उस सीज़न हैदराबाद का फॉर्म भी काफी खराब रहा था. उन्होंने पॉइंट्स टेबल में उस सीज़न छठे स्थान पर खत्म किया था.