brendan taylor

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने हाल ही में जिम्बाव्बे का दौरा किया, जहां मेहमान टीम ने टेस्ट सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज की। मगर इस सीरीज के दूसरे मैच के तीसरे दिन कुछ ऐसा हुआ, जिसके कारण जिम्बाव्बे के कप्तान  ब्रेंडन टेलर (Brendan Taylor) को आईसीसी ने फटकार लगाई है। दरअसल, मेजबान टीम के कप्तान ने आईसीसी की आचार संहिता का उल्लंघन किया था।

Brendan Taylor को ICC ने लगाई फटकार

brendan taylor

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन जिम्बाब्वे के कप्तान ब्रेंडन टेलर (Brendan Taylor) को हरारे में रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन के दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मैच अधिकारियों ने फटकार लगाई है। फटकार के अलावा उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट प्वॉइंट भी जुड़ गया है, जो पिछले 24 महीनों में उनका दूसरा डिमेरिट प्वॉइंट है।

अंपायर के फैसले का जताया था असंतोष

मामला कुछ ऐसा था कि मैच के रविवार को दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन 37वें ओवर में विकेटकीपर के हाथों कैच आउट करार देने पर अंपायर के फैसले पर असंतुष्टि व्यक्त की थी। इसके लिए उन्होंने अंपायर के फैसले पर पैड की ओर इशारा करते हुए सिर पकड़ा था।

इसके बाद ऑन-फील्ड अंपायर माराइस इरास्मस और लैंग्टन रुसेरे, थर्ड अंपायर इक्नो चबी और मैच अधिकारी फोर्स्टर मुटिजवा ने टेलर पर आचार संहिता के लेवल 1 के आर्टिकल 2.8 के उल्लंघन का आरोप लगाया, जो अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असंतोष व्यक्त करने से संबंधित है।

पाकिस्तान ने 2-0 से जीती सीरीज

Brendan Taylor

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के युवा कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने खुद को एक बेहतरीन बल्लेबाज तो साबित किया ही है और अब वह एक बेहतरीन कप्तान भी साबित कर रहे हैं। जिम्बाव्बे के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान ने 2-0 से जीत हासिल की। पहले मैच को पाकिस्तान ने एक इनिंग और 116 रन व दूसरे मैच को एक इनिंग 147 रन से जीता।