vivo ipl 2017 eliminator srh v kkr 78dc98ec 6d10 11e7 9994 94edcc701b36

इंग्लैंड के पूर्व स्टार दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन हमेशा ही अपनी शानदार और विस्फोटक बल्लेबाजी के सुर्खियों में बने रहते है, लेकिन इसी बीच उन्होंने अपने क्रिकेट  करियर को लेकर अहम फैसला कर लिया है और इसी के चलते उन्होंने अपने इन्स्टाग्राम पर एक फोटो के साथ एक भावुक संदेश दे डाला है.

केविन पीटरसन ने की संन्यास की घोषणा 

kevin pietersen

आपकों बता दे, कि अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर केविन पीटरसन ने पोस्ट करते हुए अपने संन्यास की घोषणा कर दी है. उन्होंने कहा है, कि वह पाकिस्तान के टी20 टूर्नामेंट पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने के बाद क्रिकेट को पूरी तरह से अलविदा कह देंगे.

आपकों बता दे, कि पाकिस्तान सुपर लीग 22 फरवरी से शुरू होना है और इस लीग में केविन पीटरसन क्वेटा ग्लेदियार्स की टीम से खेलेंगे और इसके बाद वह अपने क्रिकेट करियर को पूरी तरह अलविदा कह देंगे.

यहाँ देखे केविन पीटरसन का इन्स्टाग्राम पोस्ट 

Kevin Pietersen

केविन पीटरसन ने अपने इन्स्टाग्राम पोस्ट पर लिखा,

“एक खिलाड़ी के तौर पर मेरे बच्चों को आखिरी अलविदा, यह एक लास्ट शाम है जब मुझे क्रिकेट खेलने के लिए जाना होगा. मैं अपने बच्चों से कहे हर गुडबाय से नफरत करता था, लेकिन मुझे अपने काम के चलते जाना पड़ता था.

मेरे लिए यह यात्रा बहुत शानदार रही मैं अब तीन-चार हफ्ते और एक प्रोफेशनल क्रिकेटर की तरह क्रिकेट खेलूँगा और उसके बाद मेरे क्रिकेट करियर को पूरी तरह से विराम लग जायेगा. मुझे मेरे समय में खेलने का बहुत मजा आया, लेकिन अब मुझे अपने करियर का अंत करना ही होगा. क्रिकेट सर्वोतम है.”

 

ऐसा रहा है पीटरसन का क्रिकेट करियर 

Kevin Pietersen

आपकों बता दे, कि केविन पीटरसन ने इंग्लैंड के लिए 104 टेस्ट मैच, 136 वनडे मैच व 37 टी20 मैच खेले है. जिसमे केविन पीटरसन ने टेस्ट में 47.28 की औसत से 8181 रन बनाये है. वही वनडे में 40.73 की औसत से 4440 रन व टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 37.93 की औसत से 1176 रन बनाये हुए है.

आपकों बता दे, कि इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज केविन पीटरसन 2013-14 की सीरीज के बाद से ही इंग्लैंड की टीम से बाहर है. इंग्लैंड के चयनकर्ता उन्हें-उन्हें बार नजरंदाज कर रहे है जिसके चलते आखिरकार उन्हें अपने संन्यास की घोषणा करनी पड़ रही है. केविन पीटरसन आईपीएल में भी आरसीबी, दिल्ली डेयरडेविल्स व पुणे सुपरजायंट के लिए खेल चुके है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *