720637 reuters t140906z1628251423rc127c12a790rtrmadp3cricket test eng ind

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई चाइनामैन स्पिनर ब्रैड हॉग ने मौजूदा समय की बेस्ट टेस्ट इलेवन का चयन किया है. ताज्जुब की बात तो यह है कि ब्रैड हॉग ने अपनी टीम में टीम इंडिया और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली को टीम में जगह नहीं दी.

हॉग ने अपनी टीम में चार भारतीय खिलाड़ियों को स्थान दिया, लेकिन विराट कोहली के नाम का चयन नहीं किया. साथ ही ब्रैड हॉग ने अपनी टीम में कप्तान के रूप में दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक के नाम पर मुहर लगाई.

विराट के ना चुनने की वजह भी बताई

08bradhogg

ब्रैड हॉग ने अपने आधिकारिक यूटयूब चैनल पर विराट कोहली को ना चयन करने के पीछे की वजह बताते हुए कहा, ”हर कोई पूछेगा कि विराट कोहली इस टीम में क्यों नहीं है? लेकिन अगर आप उनकी पिछली 15 पारियों को देखे तो उन्होंने 31 से ऊपर का स्कोर नहीं बनाया है. इसलिए विराट मेरी इस साल की टेस्ट टीम में नहीं हैं.”

टीम इंडिया के कप्तान का न्यूजीलैंड दौरा भी काफी निराशाजनक रहा था और वह पूरे दौरे की 11 पारियों में मात्र 218 रन ही जोड़ सके थे. इतना ही नहीं अपने अंतिम छह टेस्ट मैचों में विराट दो ही शतक जमा सके है.

इन चार भारतीय खिलाड़ियों को मिला मौका

10 10 2019 mayank agarwal rohit sharma centiry 19654285

ब्रैड हॉग ने अपनी टीम में चार भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी. इन खिलाड़ियों में सलामी बल्लेबाज मयंक अगरवाल और रोहित शर्मा के नाम शामिल है, जबकि अन्य दो खिलाड़ियों में उन्होंने उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को चुना.

बीते साल सबसे अधिक टेस्ट रन बनाने वाले मार्नस लाबुशेन को भी इस टीम में जगह मिली. साथ ही पाकिस्तान के बाबर आजम और स्टीव स्मिथ भी बाजी मारने में सफल रहे.

ब्रैड हॉग की मौजूदा टेस्ट इलेवन

मयंक अगरवाल, रोहित शर्मा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, बाबर आजम, अजिंक्य रहाणे, क्विंटन डी कॉक (कप्तान और विकेटकीपर). पैट कमिंस, मोहम्मद शमी, नील वैग्नर, नाथन लॉयन.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...