IPL 2021-BCCI

भारत में और फिर बायो बबल के भीतर कोरोना संक्रमित मामलों के बढ़ने के चलते बीसीसीआई ने IPL 2021 को स्थगित कर दिया। भले ही टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया हो, लेकिन क्रिकेट के गलियारों में इसकी चर्चा चलती ही रहने वाली है। आकाश चोपड़ा के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर ब्रैड हॉग ने खेले गए 29 मैचों के आधार पर आईपीएल 2021 की सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन टीम चुनी है।

पृथ्वी शॉ – शिखर धवन को सौंपी ओपनिंग की जिम्मेदारी

ipl 2021

IPL 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन व पृथ्वी शॉ ने इस बार भी अपनी शानदार बल्लेबाजी की मदद से दिल्ली को लगभग हर मुकाबले में बड़ी शुरुआत दी। इसे देखने के बाद ब्रैड हॉग ने अपनी प्लेइंग इलेवन में भी ओपनिंग की जिम्मेदारी धवन व शॉ को ही सौंपी है। एक ओर शॉ सीजन में 307 रन बनाए, तो वहीं धवन 380 रनों के साथ ऑरेन्ज कैप होल्डर रहे।

नंबर-3 पर राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन को चुना है, जिन्होंने शानदार शतकीय पारी सहित सीजन में 277 रन बनाए। चौथे स्थान पर दिल्ली के कप्तान व विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत शामिल हैं, जो 213 रन बनाने में कामयाब रहे। नंबर-5 पर आरसीबी की आन-बान-शान एबी डिविलियर्स को चुना। डिविलियर्स ने 6 पारियों में 207 रन बनाए।

गेंदबाजी इकाई में युवा गेंदबाजों को चुना

ipl 2021

ब्रैड हॉग ने नंबर-6 पर चेन्नई के युवा ऑलराउंडर सैम करन को चुना है, जिन्होंने IPL 2021 के 52 रन बनाए और 9 विकेट्स भी चटकाए। इसके बाद राशिद खान का तो इस टीम में होना लाजमी है, क्योंकि एक बार फिर उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए अच्छी गेंदबाजी की और 10 विकेट चटकाए।

मुंबई के राहुल चाहर 11 विकेटों के साथ इस टीम का हिस्सा हैं। वहीं दिल्ली के आवेश खान को भी स्क्वाड में शामिल किया है जिन्होंने 8 मैचों में 14 विकेट चटकाकर सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। इसके बाद टीम में तेज गेंदबाजी इकाई को मजबूत करते हुए जसप्रीत बुमराह को शामिल किया है, जो मुंबई के लिए IPL 2021 में 6 विकेट निकालने में कामयाब रहे।

ब्रैड हॉग की IPL 2021 की चुनी गई टीम: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, संजू सैमसन, ऋषभ पंत, एबी डिविलियर्स, रविंद्र जडेजा, सैम करन, राशिद खान, राहुल चाहर, आवेश खान, जसप्रीत बुमराह।