Brad Hogg

आगामी T20 विश्व कप 2021 की तैयारियां जोरों-शोरों से तैयारियां चल रही हैं। टीम इंडिया की बात करें, तो श्रीलंका दौरा इस टी20 विश्व कप के लिहाज से काफी अहम होने वाला है, क्योंकि कोर टीम में जो जगह खाली हैं, उन्हें भरने के लिए इस दौरे पर अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को चुना जा सकता है। अब इस बीच ब्रैड हॉग ने T20 विश्व कप के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन टीम का चुनाव किया है, लेकिन इस टीम में शिखर धवन व मोहम्मद शमी को जगह नहीं दी है।

रोहित-विराट को चुना ओपनर

T20

Brad Hogg ने आगामी T20 विश्व कप के लिए भारत की जिस प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है, उसमें ओपनिंग करने की जिम्मेदारी विराट कोहली और रोहित शर्मा को दी है। काफी वक्त से चर्चा चल रही है कि रोहित के साथ T20 विश्व कप में ओपनिंग कौन करेगा। इसके बाद नंबर-3 पर उन्होंने सूर्यकुमार यादव को चुना है। यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए ब्रैड हॉग ने कहा,

“टी-20 वर्ल्ड कप में जाने वाली मेरी भारतीय टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा ओपनिंग बल्लेबाज होंगे। मैं शिखर धवन को लेकर थोड़ा कठोर रहूंगा, लेकिन मिडिल ऑर्डर में कुछ अटैकिंग प्लेयर्स की जरूरत होगी और इसी वजह से विराट कोहली को ऊपर खिलाना जरूरी है। मैं तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को अपनी टीम में रखूंगा।”

मध्य क्रम मजबूत

Brad Hogg ने मध्य क्रम में केएल राहुल को शामिल किया है। वहीं ऋषभ पंत को विकेटकीपर-बल्लेबाज को जगह दी है। उन्होंने पंत व राहुल को शामिल करने को लेकर कहा,

“मुझे लगता है कि उनकी वर्सटिलिटी बैटिंग लाइन अप में थोड़ा मसाला लेकर आएगी। केएल राहुल नंबर चार के प्रबल दावदेार हैं। नंबर पांच पर ऋषभ पंत, मैं उनको एक फ्लोटर के तौर पर इस्तेमाल करना चाहूंगा। अगर सातवें ओवर में विकेट गिरता है तो मैं स्पिन को डॉमिनेट करने के लिए उनको ऊपर भेजूंगा।”

कुलदीप यादव को भी किया शामिल

Brad Hogg

Brad Hogg ने T20 विश्व कप के लिए चुनी प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव को भी शामिल किया। वहीं हार्दिक पांड्या व रविंद्र जडेजा को ऑलराउंडर के रूप में शामिल किया है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ने आगे कहा,

“मैं हार्दिक पांड्या को नंबर छह पर और रविंद्र जडेजा को सातवें नंबर पर अपनी टीम में रखूंगा। अगर कुलदीप यादव श्रीलंका में अच्छा प्रदर्शन करते हैं, तो बाएं हाथ का कलाई स्पिनर अंतर पैदा कर सकता है। लेकिन इस समय पर चहल ही नंबर एक स्पिनर हैं। अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के चलते शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ी को मौका मिल सकता है, वह पावरप्ले और डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी भी करते हैं। उसके बाद आपके पास भुवी और बुमराह मौजूद हैं।”

बैड हॉग ने चुनी भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन – विराट कोहली, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह।