Brad Hogg KL Rahul Virat Kohli 780x470 1

इंडियन प्रीमियर लीग का आखिरी चरण मंगलवार को पूरा हुआ, जिसमें अंतिम मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया. इस मैच में हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस की टीम को हराकर प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का किया था. एलिमिनेटर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा. वही अब ब्रैड हॉग की प्लेइंग इलेवन में विराट कोहली शामिल नहीं है.

ब्रैड हॉग की प्लेइंग इलेवन से बाहर हुए विराट कोहली

India v Australia: Retirement at 46? No way, says Brad Hogg | Cricket News - Times of India

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन में विराट कोहली और केएल राहुल को शामिल नहीं किया है. खासतौर पर राहुल को प्लेइंग इलेवन में ना लिया जाना चौंकाता है, क्योंकि राहुल 14 मैचों में 670 रनों के साथ टॉप स्कोरर हैं.

उनका स्ट्राइक रेट 130 और औसत 55.83 है. संभव है किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल मुख्य रन बनाने वाले खिलाड़ी हों. वहीं ब्रैड हॉग ने आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है. जो सबसे के लिए हैरान वाली बात है.

विराट भी 14 मैचों में 460 रन बना चुके हैं. वहीं आईपीएल को छोड़ दे तो विराट ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है जिसके लिए उन्हें कई बड़े खिताब भी मिल चुके हैं. उन्होंने क्रिकेट जगत में अपनी बल्लेबाजी के लिए रन मशीन के नाम से भी पहचाना जाता है.

किस-किस को हॉग ने किया अपनी टीम में शामिल

Retirement at 46? No way, says Brad Hogg | Cricket News – India TV

ब्रैड हॉग ने अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन में दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और किंग्स इलेवन पंजाब के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को टीम में शामिल किया है. ये दोनों ही 535 और 424 रनों के साथ अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं.

तीसरे नंबर के लिए उन्होंने टीम में मुंबई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को लिया है. सूर्यकुमार भी मुंबई के लिए इस सीजन में मजबूत साबित हुए हैं. इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 360 डिग्री शॉट्स खेलने वाले एबी डिविलियर्स और कोलकाता नाईट राइडर्स के कप्तान इयोन मॉर्गन को शामिल किया है.

जिन्हें चौथे और पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे. हार्दिक पांड्या को नंबर 6 के लिए टीम में शामिल किया गया है. जोफ्रा आर्चर, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी तेज़ गेंदबाजों के रूप में टीम में मौजूद है. स्पिन के लिए राशिद खान और युजवेंद्र चहल को शामिल किया गया है. जिन्होंने इस सीजन में 39 विकेट अपने नाम किए है.

आईपीएल-2020 लीग स्टेज तक ब्रैड हॉग की बेस्ट प्लेइंग इलेवन

Brad Hogg picks the best XI after league stage of IPL 2020; leaves out KL Rahul and Kagiso Rabada

प्लेइंग इलेवन- शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, सूर्यकुमार यादव, एबी डिविलियर्स, इयोन मॉर्गन, हार्दिक पांड्या, जोफ्रा आर्चर, राशिद खान, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल.