6,6,6,6,6,6 लगातार 6 छक्के , एक भारतीय फैन जब इस तरह की बात करे तो समझना आसान है कि बात युवराज सिंह की हो रही है। स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि में वादा करता हूँ कि एक दिन मैं युवराज सिंह को मेडेन ओवर डालूंगा। दरअसल यह गुस्सा फ्लिंटॉफ पर था जो निकला स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंदबाजी पर।

समय 2007 विश्वकप का था और सामने थी इंग्लैंड। मैदान पर बल्लेबाजी करने आए युवराज सिंह। फ्लिंटॉफ ने कुछ ऐसा कह दिया कि मैदान पर दोनों के बीच थोड़ी कहा सुनी हो गई। 9 साल बाद 2016 में युवराज ने उन बातों का खुलासा किया कि आखिर उस दौरान दोनों के बीच कौन सी बातें हुईं थी।

फ्लिंटॉफ: कितना घटियाँ शॉट खेल रहा है तू.
युवराज : F U** K यु
फ्लिंटॉफ: दोबारा बोल
युवराज: तूने सही से सुना, जो मैंने बोला.
फ्लिंटॉफ: मै तेरा गला काट दूंगा.
युवराज : मेरे हाथ में ये बैट दिख रहे तुझे, ऐसी जगह मारूंगा दोबारा आवाज नहीं निकलेगी.

इसके बाद युवी का गुस्सा पूरे विश्व ने देखा। जब लगातार 6 छक्के ग्राउंड के अलग-अलग कोने पर युवराज के बल्ले से निकले।

लेकिन उस विश्वकप में एक कांड ऐसा भी हुआ जो आप और हम नहीं जानते

हालही में क्रिकेट फैंस और खिलाड़ियों को लुभाता विक्रम साठ्ये के शो ” व्हाट द डक” पर दो पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी माइकल क्लार्क और ब्रैड हॉग पहुँचे। हॉग ने इस दौरान एक ऐसे कांड का जिक्र कर दिया जिसे सोच फैंस और क्रिकेट जगत दोनों दंग रह गए।

इंग्लैंड के खिलाफ 6 छक्कों के बाद, सेमीफाइनल में मुकाबला पड़ा ऑस्ट्रलिया से। भारत का स्कोर था 41/2 और हॉग उस समय 12th मैन की भूमिका निभा रहे थे, भारत का विकेट गिरा और वो खिलाड़ियों के लिए ड्रिंक्स ले मैदान पर आए थे। वापस जाते वक्त उन्हें बल्लेबाजी के लिए आते दिखे युवराज सिंह। हॉग ने वापस जाते वक्त युवराज से कहा

“हा हा, देखते है आज युवी तुम 6 छक्के कैसे मारते हो.”

जैसे ही हॉग ने डगआउट में अपनी जगह पकड़ी। पेहली ही गेंद पर युवराज के बल्ले से शानदार छक्का निकला। हॉग को अपनी कही गई बात बहुत बुरी लगी और उस दिन सिक्सर किंग के बल्ले से 70 रनों कि पारी निकली।

इसे पहले सचिन से भी पड़ चुका है हॉग का पाला

सचिन
Pic credit: Getty images

यह पहली दफा नहीं था कि हॉग को अपनी कही बात  और पचतावा हुआ हो। इसे पहले सचिन तेंदुलकर को भी वो ऐसे ही छेड़ चुके है। उस दफा भी सचिन ने अपने बल्ले से तीखा जवाब दिया था। आगे कहते हुए हॉग ने कहा की जब भी उन्होंने ज़बानी जंग लड़ी है उन पर वह उल्टा ही पड़ा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *