बोर्ड प्रेसिडेंट एकादश और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज एकमात्र अभ्यास मैच के पहले दिन का खेल खेला गया. दोनों टीमों के बीच तीन दिवसीय अभ्यास मैच की शुरुआत बीते दिन गुरुवार, 26 सितम्बर से होने वाली थी, लेकिन पहले दिन का पूरा खेल बारिश में धुल जाने के चलते एक भी ओवर का खेल नहीं खेला गया.

आज इस मैच की शुरुआत दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ ड्यू प्लेसिस के टॉस जीतने के साथ हुई और उन्होंने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. फाफ ड्यू प्लेसिस का यह निर्णय टीम के हक में नहीं गया और सातवें ओवर की पहली ही गेंद पर उमेश यादव ने सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर को (6) के स्कोर पर चलता कर दिया.

Image @OfficialCSA

डीन एल्गर मात्र 18 गेंदों में छह रन बनाकर आउट हुए. कुछ ही क्षणों के बाद ईशान पोरेल ने थयूनिस डी ब्रुयं (6) को एलबीडबल्यू आउट कर बोर्ड प्रेसिडेंट XI को दूसरी सफलता दिलाई. तीसरे विकेट के लिए एडेन मार्करम और जुबेर हम्ज़ा ने 45 रन जोड़े और टीम को ट्रैक पर वापस लाने का काम किया. जुबेर हम्ज़ा 26 गेंदों में (22) रन बनाकर आउट हुए. जुबेर हम्ज़ा को धर्मसिंह जडेजा ने पवेलियन भेजा.

एडेन मार्करम ने लगाया जोरदार शतक

एक छोर से विकेट गिर रहे थे और दूसरे छोर से एडेन मार्करम लगातार रनों की बारिश करते नजर आ रहे थे. एडेन मार्करम ने मात्र 118 गेंदों में अपना शतक पूरा कर लिया. मार्करम ने अपनी पारी में 18 चौके और दो छक्के भी लगाये. अपना शतक पूरा करने के बाद एडेन मार्करम (100) के स्कोर पर रिटायर हुए.

एडेन मार्करम के शानदार शतक के बाद टेम्बा बुवामा ने भी अपना अर्द्धशतक पूरा किया. खराब रोशनी के चलते दूसरे दिन के खेल को भी जल्दी ही समाप्त करना पड़ा. दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 199 रन रहा.

Image @OfficialCSA

टीम के लिए टेम्बा बुवामा 92 गेंदों में नाबाद 55 और कप्तान फाफ ड्यू प्लेसिस 29 गेंदों में 9 के स्कोर पर नाबाद रहे. बोर्ड प्रेसिडेंट XI की टीम के लिए धर्मसिंह जडेजा के खाते में दो, जबकि उमेश यादव और ईशान पोरेल की झोली में एक एक विकेट आई.

Image : @BCCI.TV

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *