csk

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) आईपीएल टूर्नामेंट की ऐसी फ्रेंचाइजी है जिसे फैंस सबसे ज्यादा प्यार तो करते ही हैं और पसंद भी करते हैं. इसके पीछ कई बड़ी वजह है जिसके चलते क्रिकेट प्रेमी सीएसके को इतना सपोर्ट करते हैं. कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी इसकी बड़ी वजह हैं. वहीं इस टीम का जुनून और खेल भी फैंस को प्रभावित करता है. लेकिन, आईपीएल 2022 के लिए हुए 2 दिवसीय मेगा ऑक्शन के बाद ऐसा क्या हो गया कि ट्विटर पर चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को बॉयकॉट करने की मांग उठ गई.

मेगा ऑक्शन के बाद सीएसके को बॉयकॉट करने की फैंस ने उठाई मांग

boycott chennai super kings is trending on twitter after ipl auction

दरअसल इस साल हुए मेगा ऑक्शन में कई ऐसी चीजें देखने को मिलीं जो उम्मीद से बिल्कुल परे थीं. लेकिन, नीलामी के बाद इस तरह से फ्रेंचाइजी को फैंस की नाराजगी का सामना करना पड़ेगा ये तो शायद खुद सीएसके ने भी नहीं सोचा होगा. इस समय ट्विटर पर बॉयकॉट चेन्नई सुपर किंग्स तेजी से ट्रेंड कर रहा है. इसके पीछे का कारण भी काफी हैरान करने वाली है.

दरअसल रविवार यानी 13 फरवरी को बेंगलुरु में आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन का आखिरी दिन था. इस नीलामी के संपन्न होने के बाद सोमवार को सोशल मीडिया पर #Boycott_ChennaiSuperKings ट्रेंड करने लगा. 4 बार इस टूर्नामेंट की ट्रॉफी को अपने नाम कर चुकी फ्रेंचाइजी के साथ ऐसी चीजें क्यों हो रही है ये एक बड़ा सवाल है. तो आपको बता दें कि इस ट्रेंड की वजह श्रीलंकाई स्पिनर महीश थीक्षना हैं जिन्हें ऑक्शन में टीम ने खरीदा है.

महीश थीक्षना हैं बॉयकॉट की वजह

maheesh theekshana csk

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महीश थीक्षना सिंहला समुदाय से ताल्लुक रखते हैं और तमिल लोगों में इस समुदाय के खिलाफ हमेशा से ही नाराजगी रही है. सिंहली सैनिकों पर 2009 में LTTE के खिलाफ सैन्य कार्रवाई के दौरान श्रीलंका में तमिलों के खिलाफ युद्ध अपराध करने का आरोप लगा है. ये बड़ा कारण है कि कई यूजर्स ने सोमवार को माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर इसके खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया है.

इसके साथ ही ये यूजर्स बॉयकॉट चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) का समर्थन भी कर रहे हैं. महीश थीक्षाना को सीएसके ने 70 लाख में अपनी टीम का हिस्सा बाया है. इस नीलामी में वो 50 लाख रुपये के बेस प्राइस के साथ उतरे थे. उन पर सबसे पहले येलो टीम ने बोली लगाई थी. इसके बाद केकेआर ने भी दो बार उनके लिए बोली लगाई. हालांकि अंत में सीएसके ने हासिल करने में कामयाब रही था.

Chennai Super Kings को लेकर सोशल मीडिया पर इस तरह की आ रही है प्रतिक्रिया

One reply on “ऑक्शन के बाद Chennai Super Kings को बॉयकॉट करने की उठी मांग, हैरान करने वाली है वजह”

Comments are closed.