बॉक्सिंग डे

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बीच खेले जा रही बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज बेहद रोमांचक तरीके से आगे बढ़ रही है। मगर अब खबर आ रही है कि मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए बॉक्सिंग – डे टेस्ट मैच देखने आए एक दर्शक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसके बाद उस स्टैंड में बैठे सभी लोगों से आइसोलेट होने को कहा गया है।

बॉक्सिंग डे टेस्ट देखने आया दर्शक कोरोना पॉजिटिव

बॉक्सिंग डे टेस्ट

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉक्सिंग-डे टेस्ट मैच मेलबर्न में 26 दिसंबर से खेला गया था। बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के दौरान स्टैंड्स में दर्शकों की खूब भीड़ थी और दर्शकों ने बेहद रोमांचक मैच का भरपूर आनंद लिया था। मगर अब उस मैच के दौरान आए हजारों दर्शकों में से एक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेलबर्न क्रिकेट क्लब के जारी एक बयान में कहा गया है कि,

“बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान मैच देखने आए एक शख्स में कोरोना वायरस पाया गया है। ऐसे में उस शख्स के स्टैंड में मौजूद सभी दर्शकों से खुद को आइसोलेट करें।”

सिडनी टेस्ट नहीं देख सकेंगे उस स्टैंड में बैठे दर्शक

मेलबर्न टेस्ट में जिस स्टैंड में बैठे शख्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उस स्टैंड के लोगों को अब सिडनी क्रिकेट स्टेडियम में जाने की इजाजज नहीं दी जाएगी। इतना ही नहीं अब तीसरे मैच में सभी दर्शकों को मास्क लगाना होगा। वह मास्क सिर्फ खाने-पीने के लिए ही हटा सकते हैं। बता दें, हाल ही में सिडनी में कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी देखी गई है।

NSW के हेल्थ मिनिस्टर ने सिडनी टेस्ट मैच से पहले बयान जारी करते हुए कहा है कि,

सिडनी टेस्ट मैच के दौरान दर्शकों को मास्क लगाना अनिवार्य होगा। मैच देखने वाले दर्शकों से अनुरोध है कि वह पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल न करके वे निजी वाहन या टैक्सी का इस्तेमाल कर स्टेडियम में पहुंचे।

7 जनवरी से शुरु होगा तीसरा टेस्ट मैच

बॉक्सिंग डे टेस्ट

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर एक बड़ी जीत अपने नाम की थी। अब दोनों ही टीमों के पास 1-1 अंक हैं। सीरीज का तीसरा मैच सिडनी क्रिकेट स्टेडियम में 7 जनवरी से खेला जाएगा।

इस मैच में भारतीय टीम में कुछ बदलाव अनिवार्य नजर आ रहे हैं। एक तरफ ओपनिंग के लिए मयंक अग्रवाल की जगह रोहित शर्मा-शुभमन गिल के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं। तो वहीं दूसरी तरफ उमेश यादव की जगह नवदीप सैनी या शार्दुल ठाकुर को मौका मिल सकता है।