Pic credit: getty images

जहां बल्लेबाजी से भारतीय टीम मैनेजमेंट परेशान चल रही है वहीं भारतीय टीम को एक बार फिर गेंदबाजी यूनिट में झटका लगा हैं। भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले से भी बाहर हो गए हैं। 9 अगस्त से लॉर्ड्स के मैदान पर होने वाले टेस्ट मुकाबले को ले भरत ने की मीडिया से बात।

Pic credit: getty images

बुमराह अभी बायें हाथ के फ्रैक्चर से नहीं उबर सके हैं। यह चोट उन्हें जून में आयरलैंड के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान लगी थी। साउथ अफ्रीका में इसी साल 3 टेस्ट मुकाबलों में 14 विकेट लेने वाले बुमराह ने टेस्ट डेब्यू साउथ अफ्रीका से ही किया हैं।

भारतीय बोलिंग कोच ने कहा बुमराह फिट हो गए हैं

Pic credit : getty images

भारतीय बोलिंग कोच भरत अरुण ने कहा है कि “जसप्रीत चोट से उभर गए हैं लेकिन इंग्लैंड के विरुद्ध दूसरे टेस्ट मुकाबले में नहीं खेलेंगे। अभी उसे आराम देना ही ठीक रहेगा। जब तक उसका प्लास्टर नहीं निकलता उसका मैदान पर उतारना ठीक नहीं हैं।”

भरत ने प्रेस कांफ्रेंस में गेंदबाजों की तारीफ की

भरत ने कहा “गेंदबाजों से इससे बेहतर की उम्मीद नहीं की जा सकती। हालांकि सुधार की संभावनाएं हमेशा होती हैं, लेकिन गेंदबाजों ने शानदार काम किया था। पहली पारी से दूसरी पारी में गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन में सुधार किया था।”

पहले टेस्ट मुकाबले पर बोलते हुए भरत ने कहा ” बल्लेबाजी में सिर्फ भारतीय टॉप ऑडर को ही नहीं बल्कि इंग्लैंड टॉप ऑडर को भी हुआ हैं। अगर आप देखे तो विराट और जो रुट के अलावा किसी ने भी स्विंग का सामना अच्छे से नहीं किया। यह पहला मुकाबला था बल्लेबाजों को जल्द ही खुद को इस वातावरण में ढालना होगा।”

हार्दिक पांड्या पर बोले भरत

pic credit : getty images

हार्दिक पर बोलते हुए भरत ने कहा “उनके अंदर काफी प्रतिभा हैं। पहले टेस्ट मुकाबले में उनका ज्यादा गेंदबाजी करना उचित नहीं था, क्योंकि बाकी गेंदबाज काफी अच्छा कर रहे थे। साउथ अफ्रीका दौरे पर उन्होंने टीम के लिए काफी अच्छी गेंदबाजी की थी।”

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *