EVzrPONU4AA3uqq 571 855
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के दुनिया में बहुत ही कम गेंदबाजो के पास प्रतिभा होती है की वो तेज गेंदबाजी और स्पिन दोनों कर सके. हालाँकि कुछ ऐसे गेंदबाज जरुर नजर आयें हैं. हालाँकि ये बहुत ज्यादा मुश्किल होता है क्योंकि उसके लिए गेंदबाज को अपनी मानसिकता भी बदलनी पड़ती है.

ऐसे गेंदबाज भी नजर आयें हैं. जिन्होंने एक ही मैच में स्पिन और तेज गेंदबाजी करके दिखाया भी है. आज के समय में ऐसा नजारा देखने को नहीं मिलता है. लेकिन कुछ समय पहले तक ऐसे गेंदबाज नजर आ जाते हैं. जो पिच को देखकर गेंदबाजी में बदलाव करते थे.

आज हम आपको ऐसे ही 5 गेंदबाजो के बारें में बताएँगे. जिन्होंने एक ही मैच में तेज गेंदबाजी और स्पिन गेंदबाजी दोनों शुरू किया है. इस लिस्ट में कुछ नाम बहुत चौकाने भी हैं. जबकि एक महान भारतीय खिलाड़ी का नाम भी इस लिस्ट में नजर आ रहा है.

5. कॉलिन मिलर

d9f3a 1535373458 800

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज कॉलिन मिलर का नाम भी इस लिस्ट में नजर आ रहा है. उन्होंने भी अपने करियर के दौरान दोनों तरह से गेंदबाजी की. मिलर हालाँकि एक बहुत अच्छे ऑफ स्पिनर हुआ करते थे. लेकिन मौका पड़ने पर उन्होंने तेज गेंदबाजी भी किया था.

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच के दौरान जब स्टीफन फ्लेमिंग को गेंदबाजी कर रहे थे तो उस समय स्पिन ही कराया. लेकिन 2000 मार्च में खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में मिलर ने मैथ्यू सिंक्लेयर को तेज गेंदबाजी कराई थी. दोनों अंदाज में उन्होंने उस मैच में विकेट भी हासिल किया था.

कॉलिन मिलर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए कुल 18 टेस्ट मैच ही खेले थे. जिसमें उन्होंने 26.16 के औसत से 69 विकेट अपने नाम किया था. इस बीच उन्होंने 3 बार मैच में 5 विकेट लेने का और फिर एक बार 10 विकेट लेने का कारनामा किया था. लेकिन उस मैच के कारन कॉलिन को याद किया जाता है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse