brisbane
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर है. जहाँ पर टी20 और एकदिवसीय सीरीज के बाद अब दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. जहाँ पर पहले दो टेस्ट मैच के बाद ये सीरीज 1-1 से फ़िलहाल बराबर ही नजर आ रही है.

सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी के मैदान पर खेला जाना है. जबकि चौथा मैच ब्रिसबेन में खेला जायेगा. अभी अगर सीरीज के अच्छे प्रदर्शन को ध्यान में रखें तो कुछ खिलाड़ियों ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया है. जिसके कारण सीरीज बराबरी पर हैं.

आज हम आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारें में बताएँगे जो इस बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के खत्म होने के बाद मैन ऑफ़ द सीरीज बन सकते हैं. इस लिस्ट में फ़िलहाल कई बड़े नाम शामिल नजर आ रहे हैं, लेकिन इस रेस में 3 खिलाड़ी सबसे आगे नजर आ रहे हैं.

1. अजिंक्य रहाणे

rahane 4

भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे ने पहले मैच में बहुत ज्यादा खास प्रदर्शन नहीं किया. जिसके कारण उनपर कई बड़े सवाल भी उठे. जिसके बाद दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने बल्ले से सभी को जवाब दे दिया. मेलबर्न में एक बार फिर से रहाणे का बल्ला चला.

अजिंक्य रहाणे ने दूसरे टेस्ट मैच के पहले पारी में बल्ले से शानदार शतकीय पारी खेली. जिसके बाद वो दूसरी पारी में नाबाद लौटे. अब तक खेले गये 2 मैच में रहाणे ने 60.33 की औसत से 181 रन बनाये हैं. वो आने वाले मैच में और बेहतर कर सकते हैं.

रहाणे ने यदि सिडनी और ब्रिसबेन में खेले जाने वाले टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया तो फिर बहुत ही आसानी के साथ वो इस बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में मैन ऑफ़ द सीरीज बन सकते हैं. बतौर कप्तान भी अजिंक्य रहाणे ने बहुत अच्छा किया है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse