bj watling-WTC

भारत-न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मैच का नतीजा आखिरकार क्रिकेट प्रेमियों के सामने आ ही गया. इस मुकाबले में मिली शानदार जीत के बाद संन्यास लेने वाले बीजे वाटलिंग (BJ Watling) ने बड़ा बयान दिया है. दरअसल इस मैच में जीत के करीब पहुंचने के बाद भी भारत 8 विकेट से मुकाबले को गंवा बैठा ट्रॉफी हासिल करने के मामले में एक बार फिर से विराट कोहली अनलकी साबित हुए.

जीत के बाद न्यूजीलैंड में छाया जश्न का माहौल

BJ Watling

तो वहीं 21 साल के लंबे इंतजार के बाद पहली बार न्यूजीलैंड के हाथ कोई आईसीसी ट्रॉफी लगी है. जी हां कई लंबे सालों से इंतजार कर रही कीवी टीम ने अंत में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी अपने नाम कर ही ली है. इस महामुकाबले का जहां नतीजा नहीं दिख रहा था तो वहीं मुकाबले को रिजर्व डे पर एक विनर भी मिल गया. इस टेस्ट में भारतीय टीम के हार का सबसे बड़ा कारण शीर्ष बल्लेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन रहा है.

इसके कारण एक बार फिर आईसीसी ट्राफी हासिल करने का सपना भी लंबा खिंच गया. दिलचस्प बात तो ये है कि, इस जीत से न्यूजीलैंड ने दो साल पहले वनडे विश्व कप में मिली हार को भी पीछे छोड़ दिया है. उस दौरान फाइनल टाई होने के बावजूद भी कम बाउंड्री लगाने की वजह से टीम पर हार का ठप्पा लगा था और इंग्लैंड के हाथ में ट्रॉफी थमा दी गई थी. लेकिन, टीम को ICC ट्रॉफी दिलाने के लिए रूके बीजे वाटलिंग (BJ Watling) ने बड़ा बयान दिया है. उनका कहना है कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि इस चैंपियनशिप का हिस्सा होंगे.

कीवी टीम के दिग्गज विकेटकीपर ने साथी खिलाड़ियों को किया धन्यवाद

photo 2021 06 24 07 54 28

दरअसल कीवी टीम के इस दिग्गज प्ललेयर ने पहले ही ऐसी अनाउंसमेंट की थी कि, वो डब्ल्यूटीसी का फाइनल होने के बाद अपने अंतरराष्ट्रीय करियर से संन्यास ले लेंगे. फिलहाल भारत के खिलाफ मिली चैंपियनशिप की ट्रॉफी जीतने के बाद बीजे वाटलिंग (BJ Watling) ने कहा कि,

‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं अपना करियर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन के रूप में खत्म करूंगा. कठिन समय में मेरी मां और मेरा परिवार खड़ा रहा. मेरी पत्नी जेस और दो बेटे वो घर पर ही हैं. सबका शुक्रिया. यह काफी गजब की यात्रा रही. मेरे साथियों ने सालों से खूब समर्थन दिया. हमारे पास एक स्पेशल ग्रुप है और इस तरह से करियर को आराम देना शानदार है.’

35 साल के हो चुके हैं वाटलिंग

photo 2021 06 24 07 54 25