20 अक्टूबर,1978 को जन्में भारतीय टीम के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं। जिसको लेकर उनके फैंसों सहित विश्व के कई दिग्गज हस्तियों ने सोशल मीडिया के माध्यम से उनको बर्थडे विश किया।

इस लिस्ट में टी20 क्रिकेट के बादशाह क्रिस गेल, मुक्केबाज विजेंदर कुमार, सलामी बल्लेबाज अंजिक्य रहाणे जैसे सुपरस्टार खिलाड़ी शामिल हैं। पर वीरू को सबसे खास तोहफा उस वक्त मिला, जब भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने बर्थड पर विश करते हुए वीरु को एक खास ट्वीट किया।

अनोखे अंदाज में सचिन ने दी वीरू को बधाई

Image result for sachin tendulkar virender sehwag

वीरू को अपने 30वें जन्मदिन पर सबसे बड़ा तोहफा शायद उस वक्त मिला होगा, जब क्रिकेट के भगवान कहे जानें वाले सचिन तेंदुलकर ने उनके बर्थ डे पर बड़े अनोखे अंदाज में विश किया।

जिसमें सचिन ने अपने आफिशियल ट्वीटर हैंडल से खास तरीके से संदेश को उल्टा लिखकर अपने पूर्व जोड़ीदार और धाकड़ बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी।

पूर्व लीजेण्ड बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने  वीरेन्द्र सहवाग को जन्मदिन की शुभकामना देते हुए अपने खास संदेश में उल्टा ट्वीट करते हुए कहा कि,

“जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं वीरू पाजी..!! नए साल के लिए बेहतरीन शुरूआत करो! मुझे पूरी तरह याद है कि जब भी मैं तुम्हें क्रिकेट के मैदान पर कोई सलाह देता था, तुमने हमेशा उसका उल्टा ही किया…तो इस बार मेरी ओर से भी कुछ ऐसा ही..!!!”

 

वीरू ने भी दिया लाजवाब जवाब

जैसे ही सचिन तेंदुलकर ने वीरेन्द्र सहवाग को लेकर बर्थ डे विश किया, उसके कुछ देर बाद ही वीरू ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। जिसमें उन्होंने अपने ट्वीटर अंकाउट से तेंदुलकर का आभार जताते हुए कहा कि,

“थैंक यू गाॅड जी..!! ऊपर वाला सब देख रहा है, ये तो सुना है, पर आज समझ में आया कि वो नीचे वालों के लिए लिखता कैसा है..!!”

 

वीरू और सचिन की जोड़ी ने मचाये थे कई धमाल

Image result for sachin tendulkar virender sehwag

आपकों बता दें, सचिन तेदुलकर और वीरेन्द्र सहवाग ने साल 2001 में पहली बार साथ में अर्न्तराष्ट्रीय वनडे मैच खेला था, जिसके बाद इस जोड़ी ने कई यादगार पारियां साथ में खेलकर भारतीय टीम को जीत दिलानें में अहम भूमिका निभाई।

 

वीरू और सचिन द्वारा खेली गयी एक साथ पारियों पर गौर किया तो दोनों ने कुल 114 पारियां एक साथ खेलते हुए 39.16 के औसत से कुल 4,387 रन बनाकर हमेशा के लिए इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करा लिया। इसके अलावा 13 शतकीय और 18 अर्धशतकीय साझेदारी भी साथ में दोने ने निभायी।

अगर साथ में सचिन तेंदुलकर और वीरेन्द्र सहवाग द्वारा निभायी गयी सबसे बड़ी साझेदारी पर नजर डाला जाए, तो इन दोनों की ओपनिंग साझेदारी के तौर पर 182 रन का रिकाॅर्ड मौजूद है।