rohit kohli 100 afp

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली आगामी टेस्ट मैचो की सीरीज, वनडे मैचों की सीरीज और टी-20 मैचो की सीरीज के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों को 12 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंना था। इसी बीच बीसीसीआई ने आगामी दौरे को लेकर बड़ा अपडेट दिया, जिसमें कुछ खिलाड़ी आगामी दौरे से बाहर हुए और उन खिलाड़ियों के फिटनेस को लेकर अपडेट भी आ गया जो पिछले कुछ समय से चोटिल चल रहे है।

बीसीसीआई ने दी 7 बड़ी अपडेट

viratkohli 1585846745

टीम इंडिया की सीनियर चयन समिति ने रविवार को बीसीसीआई के मेडिकल टीम से चोट की रिपोर्ट और अपडेट प्राप्त करने के बाद एक बैठक की। जिसमें उन्होंने टीम में कई बदलाव किए। पहली बड़ी खबर यह की विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच के बाद वापस स्वदेश लौट आएंगे। विराट कोहली ने 26 दिसंबर को हुई चयनकर्ताओ की बैठक में इस बात की जानकारी दी थी।

बीसीसीआई की मेडिकल टीम फिलहाल रोहित शर्मा के फिटनेस पर नजर बनाए हुए है। उसी पर टीम इंडिया की सीनियर चयन समिति ने रोहित से बातचीत करके यह फैसला लिया है की रोहित को वनडे और टी-20 टीम में आराम दिया गया है और रोहित टेस्ट टीम का हिस्सा होंगे।

संजू सैमसन की वनडे टीम में इंट्री

968743 sanju samson of rajasthan royals during a 660659 800

बीसीसीआई द्वारा साझा की गई प्रेस रिलीज में बताया गया है की संजू सैमसन अतिरिक्त विकेटकीपर के तौर पर वनडे टीम का हिस्सा होंगे। इससे पहले सैमसन को सिर्फ टी-20 टीम का हिस्सा बनाया गया था। वही बीसीसीआई ने इशांत शर्मा के फिटनेस के बारे में भी अपडेट दिया, जिसमें उन्होंने कहा की अभी इशांत शर्मा नैशनल क्रिकेट एकेडमी बैंगलोर में अपने फिटनेस पर काम कर रहे है।

बीसीसीआई के मुताबिक अगर इशांत पूरी तरह फिट हो जाते है तो उन्हे टेस्ट टीम का हिस्सा बना लिया जाएगा, वहीं पिछले दिनों टी-20 टीम में शामिल किए गए वरुण चक्रवर्ती के लिए बुरी खबर है और वह चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर कर दिए गए है। बीसीसीआई ने वरुण चक्रवर्ती की जगह टी नटराजन को टी-20 टीम का हिस्सा बनाया है।

साहा को लेकर नहीं आया कोई अपडेट

dc Cover enft1aovonql607rj00tr6uor5 20180108170035.Medi

भारतीय क्रिकेट टीम की चयन समिति ने कमलेश नागरकोटी को नेट गेंदबाज के तौर पर आगामी दौरे का हिस्सा बनाया था, लेकिन मौजूदा प्राप्त प्रेस रिलीज के मुताबिक नागरकोटी चोट की वजह से आगामी दौरे का हिस्सा नहीं होंगे। वही टीम के सीनियर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा के चोट को लेकर बीसीसीआई ने कहा उनकी उपलब्धता का फैसला बाद में लिया जाएगा। साहा आईपीएल में हैदराबाद के लिए खेलते हुए चोटिल हो गए थे।