rohit sharma test afp2020

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज को लेकर फिलहाल चर्चाएँ जोरों पर है। आगामी टेस्ट सीरीज के दावेदारों की बात करें तो सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों को प्रवल दावेदार बताया जा रहा है। आगामी टेस्ट सीरीज को लेकर भारतीय फैंस के मन में रोहित शर्मा को लेकर भी सवाल है की रोहित अगली सीरीज खेलेंगे या नहीं। इसी क्रम में टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने रोहित के बारे में प्रतिक्रिया दी।

रोहित शर्मा के फिटनेस पर सवाल

Rohit Sharma

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिर्फ टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। उन्हे चोटिल होने की वजह से टी-20 और वनडे फॉर्मेट का हिस्सा नहीं बनाया गया। रोहित शर्मा आईपीएल के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसकी वजह से जब 12 नवंबर को टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हुई तो वह टीम का हिस्सा नहीं थे।

रोहित शर्मा आईपीएल खेलने के बाद वापस स्वदेश लौट आए, जिसके बाद वह नेशनल क्रिकेट अकादमी बैंगलोर में जाकर अपनी फिटनेस पर काम कर रहे है। रोहित शर्मा को हैमस्ट्रिंग इंजरी हो गई थी, जिसकी वजह से उन्हे टेस्ट टीम का हिस्सा बनाया गया, उम्मीद थी की वह तब तक फिट हो जाएंगे। लेकिन टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री के इंटरव्यू के मुताबिक बात करें तो रोहित का टेस्ट टीम में शामिल होना मुश्किल हो सकता है।

शास्त्री ने बताया रोहित का हाल

aa Cover n1b65ao61qp0rt47g8eiceb5g6 20170719182109.Medi

रोहित शर्मा अगर जल्दी फिट हो जाते है तो वह जल्दी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हो सकते है, लेकिन अगर उनके फिट होने में समय लगता है तो रोहित शर्मा के लिए टेस्ट टीम का हिस्सा लेना मुश्किल हो सकता है। इसी बात का जिक्र टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने भी किया। टीम इंडिया के कोच रवि शास्‍त्री ने एबीसी स्‍पोर्ट्स से बात करते हुए कहा-

 “रोहित और इशांत को टेस्‍ट सीरीज खेलने के लिए अगले 4 या 5 दिन में ऑस्‍ट्रेलिया के लिए उड़ान भरना होगा, नहीं तो उनका खेलना मुश्किल हो जाएगा, रोहित एनसीए में फिटनेस टेस्‍ट से गुजर रहे हैं और वहीं से तय होगा कि उन्‍हें फिट होने में कितना समय लगेगा, अगर उन्‍हें एनसीए में और समय लगता है तो चीजें मुश्किल होगी, इसके बाद क्‍वारंटीन पर बात करनी होगी”

ऑस्‍ट्रेलिया में क्‍वारंटीन के नियम सख्त

23RohitSharma

ऑस्‍ट्रेलिया के क्‍वारंटीन नियमों की बात करें तो रोहित और इशांत को ऑस्‍ट्रेलिया पहुचने के बाद 14 दिन तक क्‍वारंटीन रहना होगा, जिसके बाद वह टीम इंडिया के खिलाड़ियों में शामिल होंगे। टीम इंडिया चाहेगी की रोहित शर्मा जल्दी क्‍वारंटीन के 14 दिन खत्म करके टीम में शमिल हो। हालांकि रोहित शर्मा क्‍वारंटीन के दौरान मैदान पर प्रेक्टिस कर सकते है।