आईपीएल 2020 की शुरुआत होने को है, ऐसे में कई टीमों ने अपने खिलाड़ियों को रिलीज़ कर दिया है. ऐसे में कई टीमों के कप्तानो ने अपनी टीम बदल ली है, अब ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि आईपीएल की शुरुआत से पहले कितने बदलाव देखने को मिलेंगे. फिलहाल अश्विन ने किंग्स इलेवन पंजाब की टीम छोड़ दी है और अब वह दिल्ली के लिए खेलते नजर आएंगे, लेकिन अब यह खिलाड़ी पंजाब टीम की कप्तानी करेगा.

किंग्स इलेवन पंजाब में अश्विन

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम में अगले सीजन के लिए एक बड़ा फेरबदल हो गया है. अब आर अश्विन अगले सीजन इस टीम से खेलते नजर नहीं आएंगे, क्योंकि अब उन्होंने दिल्ली की टीम का दामन पकड़ लिया है.

आपको पता होगा कि अश्विन पंजाब की टीम के कप्तान थे, ऐसे में अब आपके मन में सवाल आ रहा होगा कि अब इस टीम की कप्तानी कौन लेगा, इसके लिए आपके मैन में कई विकल्प भी उठ रहे होंगे, लेकिन हम आपको ज्यादा देर न करते हुए बताते है कि केएल राहुल को टीम की कप्तानी सौपी जाएगी.

इससे पहले अश्विन तीन टीम के लिए खेल चुके है, पंजाब ने अश्विन को 7.6 करोड़ रुपये में खरीदा था, इससे पहले वह चेन्नई सुपर किंग्स राइजिंग पुणे सुपरजायंट और पंजाब का भी प्रतिनिधित्व कर चुके हैं.

आर. अश्विन और केएल राहुल का आईपीएल प्रदर्शन

किंग्स इलेवन पंजाब

अश्विन ने दो सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी कर रखी है, दिल्ली से जुड़ने के बाद उनकी टीम को ज्यादा स्थिरता और मजबूती मिल जाएगी, क्योंकि पहले से ही दिल्ली के पास अक्षर पटेल अमित मिश्रा, राहुल तेवतिया, मयंक मार्कंडेय, सुचित और संदीप लामिछाने हैं ऐसे में अश्विन  का जुड़ना सोने पर सुहागा हो जाएगा.

वही बात अगर केएल राहुल की हो तो इन्होने 67 मैच खेले है जिसमे इन्होने 42.06 की औसत से और इसमें 1977 रन बना रखा है.

इसके बाद बात अगर अश्विन की हो तो इन्होने 139 मैच खेल रखे है जिसमे इन्होने 26.47 के औसत से 125 विकेट लिए है जिसमे 4 मेडेन ओवर है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *