क्रिस मॉरिस

30 जनवरी से शुरू हो रही बिग बैश लीग की फ्रेंचाइजी सिडनी थंडर ने टूर्नामेंट के नौवें सीजन के लिए साउथ अफ्रीका और दिल्ली कैपिटल्स के स्टार ऑलराउडंर खिलाड़ी क्रिस मॉरिस को साइन किया है। क्रिस मॉरिस आखिरी बार विश्व कप के दौरान अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए खेलते दिखे थे। विश्व कप के बाद उनका राष्ट्रीय कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया और खिलाड़ी ने भारत दौरे के लिए खुद को अनुपलब्ध बताया।

BBL में सिडनी थंडर से जुडे़ क्रिस मॉरिस

इसके बाद वे विटैलिटी टी 20 ब्लास्ट में हैम्पशायर की तरफ से खेला। आपको बता दें, साल की शुरूआत में क्रिस मॉरिस ने इंडियन प्रीमियर लीग में दिल्ली कैपिटल्स के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया था। स्टार ऑलराउंडर ने 9 मैच खेले और उन्होंने टीम को प्लेऑफ में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। बीबीएल के लिए मॉरिस को सुरक्षित करने के लिए सिडनी थंडर के कोच शेन बॉन्ड को लेकर खुशी जताते हुए कहा

“क्रिस मॉरिस उन खिलाड़ियों में से हैं जिनपर मेरी नजर थी। बल्ले-गेंद दोनों से ही वह गेम चेंजर वाला प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाने में मदद करता है।

मॉरिस अनुभवी व बेहतरीन खिलाड़ी हैं जो 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं व बल्ले से ढेरों रन बनाते हैं। ऐसे कम ही खिलाड़ी होते हैं जिनके पास खेल की ऐसी तकनीक होती हैं।”

इंग्लैंड के जेम्स विंस सिडनी सिक्सर्स का फिर बने हिस्सा

खबरों की मानें तो, बिग बैश लीग की फ्रेंचाइजी सिडनी सिक्सर्स ने एक बार फिर इंग्लैंड के स्टार खिलाड़ी जेम्स विंस को अपने साथ जोड़ लिया है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने इंग्लैंड के डेनली की जगह टीम में पिछले सीजन आठ मैच खेले थे। जिसमें उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी।

जेम्स विंस ने सेमीफाइनल में सिक्सर्स की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। ब्रिस्बेन हीट के खिलाफ खेले मैच में उन्होंने 46 गेंदों में 75 रन बनाए और फिर जोश फिलिप के साथ रिकॉर्ड तोड़ साझेदारी करते हुए 50 गेंदों में नाबाद 74 रन बनाकर प्रतियोगिता के होबार्ट हरिकेंस को मात दी।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *