corona

Big Bash League 2021: साल 2021 में कोरोना के आने से हरेक क्षेत्र की तरह खेल का क्षेत्र भी इससे काफी प्रभावित हुआ है. विश्व क्रिकेट पर पहले ही 2 बार इसका असर पड़ चुका है. अब तीसरी बार इसने तेजी से अपना पैर पसारना शुरू कर दिया है. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली बिग बैश लीग (Big Bash League 2021) पर इसका काफी बुरा असर देखने को मिल रहा है. जिसके चलते अब इस टी20 टूर्नामेंट रद्द होने का खतरा मंडराने लगा है. हाल ही में पर्थ स्कॉर्चर्स और मेलबर्न स्टार्स के बीच गुरूवार को होने वाले मुकाबले को कोरोना के चलते स्थगित करना पड़ा था.

बिग बैश लीग में 19 हुए कोरोना पॉजिटिव

Big Bash League 2021

बिग बैश लीग (Big Bash League 2021) की 2 टीमें मेलबर्न स्टार्स और सिडनी थंडर के 19 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें से 11 खिलाड़ी हैं. जिसके चलते साल के अंतिम दिन होने वाले एडिलेड स्ट्राइकर्स और सिडनी थंडर (ADS vs SYT) के बीच होने वाला मुकाबला भी रद्द हो सकता है. एस प्रेस रिलीज के जरिये दोनों टीमों ने है कि वो टीम के आगे के मैचों के आयोजन के बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ काम कर रहे हैं, जबकि सिडनी थंडर की टीम आज रात होने वाले महत्वपूर्ण मुकाबले से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हेल्थ से भी सलाह ले रही है.

जिस तरह से इस लीग में कोरोना के मामले में तीजी आई है, इसको अगर संभाला नहीं गया तो यह टूर्नामेंट रद्द भी हो सकता है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस मामले पर गंभीर रूप से नजर बनायी हुई है.

एशेज में भी हुई कोरोना की एंट्री

Big Bash League 2021

बिग बैश  (Big Bash League 2021) के अलावा ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही ऐशेज सीरीज (Ashes 2021-22) में भी कोरोना ने अपनी एंट्री कर ली है. सिडनी में होने वाले चौथे टेस्ट मैच से पहले दोनों टीमों से कई कोरोना के मामले सामने आये हैं. इंग्लैंड के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड (Chris Silverwood) भी कोरोना की चपेट में आ गए है. अब ऑस्ट्रेलिया के मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके चलते वह सिडनी टेस्ट से बाहर हो गए हैं.

ट्रेविस हेड (Travis Head) के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में तीन खिलाड़ियों को कवर के तौर पर शामिल किया गया है, जिसमें ऑलराउंडर मिचेल मार्श (Mitchell Marsh), निक मेडिसन (Nick Maddison) और विकेटकीपर जोश इंग्लिश (Josh Inglis) का नाम मौजूद है.