Bhuvi Dhawan released from Indias squad

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को हालिया समय में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में किए गए शानदार प्रदर्शन के बाद आईसीसी के टी-20 खिलाड़ियों की रैंक में जबरदस्त फायदा मिला.

धवन ने लगाई टी20 रैकिंग में छलांग

shikhar

आपको बता दे, आईसीसी ने हालिया समय में खिलाड़ियों के साथ टीम की रैंकिग जारी की।इसमें अगर भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के रैंकिग की बात करे तो शिखर धवन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में कुल 143 रन बनाकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ 28वें रैकिंग हासिल कर ली है.

भुवी को भी मिला जबरदस्त फायदा

bhuvi 2

वहीं दूसरी तरफ मैन आॅफ द सीरीज का खिताब हासिल करने वाले भारतीय टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भी रैकिग में 20 पायदान का जबरदस्त उछाल मारते हुए नंबर 12 पोजिशन पर जगह बना ली है।

तीसरे नंबर पर टीम इण्डिया

india win 1

इसके अलावा अगर टी20 रैंकिग में टीम इण्डिया की बात करे तो इसके स्थान पर कोई परिवर्तन नहीं हुआ।हालाकिं एक अंक का फायदा जरूर मिला,वहीं दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका को एक अंक का नुकसान भी हुआ। ऐसे में अब भारत और साउथ अफ्रीका ने अपना क्रमश तीसरा और सातंवा स्थान बरकरार रखा है।

महज दशमलव से आगे पाकिस्तान टीम

Pakistan vs West Indies AFP

इसके अलावा बात अगर टाॅप पोजिश की करे तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम अभी भी 126 अंक लेकर शीर्ष पायदान पर बरकरार है। वहीं दूसरी तरफ दशमलव की गणना में ही आॅस्ट्रेलिया पीछे हैं।

हुआ आईसीसी का ताजा रैंकिग अपडेट

ICC Womens World Cup Trophy in Bristol

गौरतलब है कि इस ताजा अपडेट में न्यूजीलैण्ड में हो चुकी ट्राई सीरीज का परिणाम भी शामिल है। जिसमें इंग्लैंड और आॅस्ट्रेलिया की टीम शामिल थी। इसके अलावा साउथ अफ्रीका में खेली गयी भारत के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज को भी शामिल किया गया है,जिसमे ंटीम इण्डिया ने शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाते हुए जीत हासिल की थी। वहीं इसके साथ आईसीसी की इस टी20 रैंकिग में श्रीलंका की मेजबानी बांग्लादेश पर 2-0 से जीत को भी शामिल किया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.