Bhuvneshwar Kumar injured

भारतीय खिलाड़ियों का लगातार चोटिल होना टीम इंडिया के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई है। भारतीय क्रिकेट टीम को पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एक बड़ा झटका लगा। भारत के स्टार क्रिकेटर मोहम्मद शमी भी चोटिल हो गए, और वह पूरी सीरीज से बाहर हो गए। वहीं आज फिर एक बुरी खबर आई की टीम के स्टार क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार अगले कुछ महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे।

भुवनेश्वर कुमार चल रहें है चोटिल

bhuvneshwar 7592

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इंजरी के चलते आगामी कुछ महीनों तक मैदान से दूर रहेंगे और अब वो आईपीएल 2021 के समय मैदान पर वापसी कर पाएंगे। टाइम्स ऑफ इंडिया के खबर के मुताबिक भुवनेश्वर अपने चोट के समय से अगले 6 महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे।

भुवनेश्वर को दो अक्टूबर को यूएई में आयोजित किए गए आईपीएल के 13वें सीजन के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में जांघ में चोट लगी थी और वो केवल एक ही गेंद फेंकने के बाद मैदान से बाहर चले गए थे। भुवनेश्वर फिलहाल बेंगलुरु के राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपनी चोट से उबर रहे हैं।

आईपीएल में कर सकते है वापसी

bhuvneshwar kumar wants take shraddha kapoor on deserted island

भुवनेश्वर कुमार के 6 महीने क्रिकेट से बाहर होने के बारे में बात करें तो उनकी वापसी आगामी आईपीएल में हो सकता है। रिपोर्ट आ रही है कि, अब वो केवल आईपीएल के समय तक ही फिट हो पाएंगे क्योंकि वो छह महीने तक प्रतिस्पर्धात्मक क्रिकेट से बाहर हो गए हैं।

इससे पहले भुवनेश्वर कुमार पीठ की चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। वह उस चोट से उबरकर जब वापसी किए तो आईपीएल में वह चोटिल हो गए। भुवनेश्वर कुमार के अलावा भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार क्रिकेटर मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा भी चोटिल चल रहे है।

भारत के तीन तेज गेंदबाज चोटिल

भुवनेश्वर कुमार

फिलहाल भारतीय क्रिकेट टीम के तीन गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा चोटिल चल रहे है, ऐसे में टीम इंडिया के पास अनुभवी गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव ही मौजूद है। टीम इंडिया को टेस्ट क्रिकेट में तीसरे विकल्प के लिए युवा खिलाड़ियों पर निर्भर होना पड़ रहा है।

चोटिल खिलाड़ियों में भुवनेश्वर कुमार और इशांत शर्मा आईपीएल में चोटिल हुए थे, जबकि शमी आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के दौरान पहले टेस्ट मैच में बल्लेबाजी करते हुए चोटिल हो गए।