Bhuvneshwar Kumar

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) लंबे वक्त से टेस्ट क्रिकेट से दूर हैं। इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई टीम में भी उन्हें स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया है। इस बीच हाल ही में एक खबर सामने आई कि अब भुवी टेस्ट क्रिकेट से दूरी बनाकर टी20 क्रिकेट पर ध्यान देना चाहते हैं। मगर अब अनुभवी पेसर ने खुद इस बात का खुलासा किया है कि वह तीनों फॉर्मेट के चयन के लिए उपलब्ध हैं।

Bhuvneshwar Kumar ने किया ट्वीट

भुवनेश्वर कुमार को लेकर हाल ही में बयान सामने आया था कि भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) अब टेस्ट से दूरी बनाना चाहते हैं और सिर्फ टी20 क्रिकेट पर ही ध्यान देना चाहते हैं। लेकिन अब भुवी ने एक ट्वीट के माध्यम से इन खबरों को सिरे से नाकार दिया है। Bhuvneshwar Kumar ने ट्वीट करके लिखा,

“मेरे बारे में खबरें आ रही हैं कि मैं टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलना चाहता, लेकिन मैं स्पष्ट करना चाहता हैं कि मैंने हमेशा खुद को तीनों प्रारूपों के लिए चयन के लिए तैयार किया है और आगे भी करता रहूंगा। मेरा सुझाव है कि सूत्रों के आधार पर अपनी धारणा ना लिखें।”

क्या रिपोर्ट आई थी सामने?

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को लेकर रिपोर्ट द्वारा ये बात सामने आई थी कि वह अब टेस्ट नहीं खेलना चाहते हैं। रिपोर्ट में कहा गया था कि,

“भुवनेश्वर अब लंबे प्रारूप में नहीं खेलना चाहते हैं, क्योंकि उनमें टेस्ट क्रिकेट खेलने का उत्साह नहीं बचा है। वह अब सारा ध्यान टेस्ट से हटाकर सीमित ओवर क्रिकेट में लगाना चाहते हैं। सीमित ओवर क्रिकेट में वह कम गेंदबाजी करके खुश हैं और टेस्ट क्रिकेट में लंबे स्पैल उन्हें अब रास नहीं आ रहे हैं। इन्हीं सब वजहों से उन्होंने लंबे प्रारूप से खुद को दूर रखने का फैसला लिया है।”

इंग्लैंड दौरे पर नहीं चुना गया

Bhuvneshwar Kumar

इंग्लैंड दौरे के लिए चुनी गई टीम के लिए तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को नहीं चुना गया। ये टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल व इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। बताते चलें, पिछली बार 2018 में आखिरी टेस्ट मैच खेला था। इसके अलावा उन्होंने अब तक अपने टेस्ट करियर में 21 मैच खेले, जिसमें वह 63 विकेट चटकाए हैं।