Bhuvneshwar Kumar

IND vs SA 2021-22: टीम इंडिया (Team India) के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) पिछले काफी समय से अपनी फॉर्म और फिटनेस को लेकर जूझ रहे हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पहले 2 वनडे मैच में भुवी फॉर्म की तलाश करते ही दिखे. इन 2 मैचो में दायें हाथ का यह तेज गेंदबाज केवल 2 विकेट ही हासिल कर पाया. वहीं उन्होंने अपनी गेंदबाजी में रन भी काफी लुटाए, जिसके बाद उनकी काफी आलोचनाएं हुई है. उनके आलोचकों की लिस्ट में एक और नया नाम पूर्व दिग्गज भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का भी जुड़ गया है.

भुवनेश्वर कुमार की हो रही है आलोचना

Bhuvneshwar Kumar

भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) आईपीएल 2021 के समय से ही फॉर्म और फिटनेस की समस्या से जूझ रहे हैं. T20 World cup 2021 के लिए चुनी गयी भारतीय टीम में उनके अनुभव को देखते हुए उन्हें तरजीह दी गयी थी. लेकिन उनका प्रदर्शन वहां भी काफी घटिया रहा था. वही साउथ अफ्रीका में भी उनका कुछ ऐसा ही हाल रहा है. भुवी विकेट ना निकाल पाने के अलावा रन रोकने में भी नाकामयाब हो रहे हैं.

उनकी गेंदे ना ही बल्लेबाजों को परेसान कर पार रही है. और ना ही उनकी गेंदों में अच्छी गति दिख रही है. जिसके बाद पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने उन्हें टीम से बाहर करने की मांग की है और उनकी जगह दीपक चाहर को टीम में नियमित मौके देने के लिए कहा है.

दीपक चाहर की तरफ देखने का समय आ गया है : सुनील गावस्कर

Bhuvneshwar Kumar

केपटाउन में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में खराब फॉर्म के चलते भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को टीम से बाहर कर दिया गया. उनकी जगह दीपक चाहर (Deepak Chahar) को खेलने का मौका दिया गया. चाहर ने गेंदबाजी में 2 विकेट लेने के अलावा बल्लेबाजी में 34 गेंदों पर 54 रनों की ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी खेली. लेकिन वो तेम को जीत नहीं दिला पाए और टीम इंडिया को 4 रनों से एक करीबी हार का सामना करना पड़ा. चाहर के इस प्रदर्शन को देख सुनील गावस्कर ने भुवनेश्वर की जगह उनको नियमित मौके देने की सिफारिश की है. गावस्कर ने स्पोर्ट्स टुडे पर चर्चा के दौरान कहा,

मुझे लगता है कि अब दीपक चाहर की तरफ देखने का समय आ गया है. वह काफी हद तक एक जैसे गेंदबाज हैं, गेंद को दोनों तरह से स्विंग कर सकते हैं और नीचे के क्रम में बल्लेबाजी कर सकते हैं.

भुवी भारतीय क्रिकेट के जबरदस्त सेवक रहे हैं

Bhuvneshwar Kumar

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने अपनी शानदार गेंदबाजी से टीम इंडिया को कई मैचों में जीत दिलाई है. लेकिन पिछले काफी लम्बे समय से वो अपना लय वापस पाने में सफल नहीं हो पा रहे हैं. इसके बारे में बात करते हुए गावस्कर ने कहा,

भुवी (Bhuvneshwar Kumar) भारतीय क्रिकेट के जबरदस्त सेवक रहे हैं. लेकिन पिछले कुछ साल में, यहां तक कि फ्रेंचाइजी क्रिकेट में भी वह महंगे रहे हैं. वह उन शानदार यॉर्कर और धीमी गति से गेंदबाजी करते थे. अब लेकिन विपक्षी उनकी गेंदबाजी को समझ रहे हैं और उन्हें पता चल जा रहा कि इसके लिए कैसे तैयार रहना है. तो शायद यह किसी और को देखने का समय है.

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsCricket News and Updates | Cricket Live Score