Bhuvneshwar Kumar-Nupur Nagar

Bhuvneshwar Kumar: भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार के लिए पिछला कुछ समय बिल्कुल सही नहीं रहा है. खासकर रोहित शर्मा ने जब-जब उन्हें एक सीनियर गेंदबाज़ के रूप में T20 का सबसे मुश्किल 19वां ओवर करने को दिया है, तब-तब भुवी ने अपनी खराब गेंदबाज़ी से सबको निराश किया है.

भुवनेश्वर ने एशिया कप में पाकिस्तान, श्रीलंका के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी 19वें ओवर में जमकर 16 रन लुटाए हैं. जिसके चलते अब सोशल मीडिया पर भुवी (Bhuvneshwar Kumar) को यूज़र्स अपना निशाना बनाते हुए जमकर ट्रोल कर रहे हैं. ऐसे में अब भुवी की पत्नी ने उनका बचाव करते हुए ट्रोलर्स को मुंह तोड़ जवाब दिया है.

Bhuvneshwar Kumar के बचाव में उतरी उनकी पत्नी

Bhuvneshwar Kumar-Nupur nagar

भारतीय क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की पत्नी नूपुर नागर ने सोशल मीडिया के सबसे चर्चित प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक स्टोरी शेयर करते हुए भुवी का बचाव किया है और ट्रोलर्स को आड़े हाथों भी लिया है. नुपुर ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में लिखा कि,

“आजकल, लोग इतने खाली हैं कि उनके पास करने के लिए कुछ भी बेहतर नहीं है. उनके पास नफरत और ईर्ष्या फैलाने के लिए इतना समय है …उन सभी को मेरी सलाह है- कोई भी आपके शब्दों से प्रभावित नहीं होता है या आपके अस्तित्व की परवाह नहीं करता है. तो कृपया उस समय खुद को बेहतर बनाने में खर्च करें. हालांकि इसकी गुंजाइश बहुत कम है.”

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले T20I मुकाबले में भुवनेश्वर कुमार काफी ज़्यादा महंगे साबित हुए थे. उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 13 की खराब इकॉनमी से रन लुटाते हुए 52 रन दिए थे.

Bhuvneshwar Kumar wife nupur nagar instagram story

सुनील गावस्कर ने भी भुवी की गेंदबाज़ी पर उठाए थे सवाल

Sunil Gavaskar on Bhuvneshwar Kumar

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर ने भी हाल ही में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की गेंदबाज़ी पर सवाल उठाए थे. उन्होंने भुवी के 19वें ओवर को लेकर अपनी चिंता ज़ाहिर की थी. सुनील गावस्कर ने कहा था कि,

“भुवनेश्वर कुमार जैसे गेंदबाज को जब भी गेंद सौंपी जा रही है तो वह हर बार रन लुटा रहा है। उसने पाकिस्तान, श्रीलंका और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैच में 18 गेंद में (19वें ओवर में गेंदबाजी करते हुए) 49 रन दिए हैं. यह लगभग तीन रन प्रति गेंद हैं. उसके जैसे अनुभव और क्षमता के गेंदबाज के साथ आप उम्मीद करते हैं कि वह उन 18 गेंद में 35 से 36 रन देगा. यह वास्तव में चिंता का विषय है.”

ट्रोल की बजाय भुवी को करना चाहिए सपोर्ट

Bhuvneshwar Kumar

इसमें कोई दोहराय नहीं कि हर खिलाड़ी बुरे दौर से गुज़रता है ऐसा ही कुछ इस वक्त भुवनेश्वर कुमार के साथ भी हो रहा है.ऐसे में फैंस या यूज़र्स को खिलाड़ी को ट्रोल करने की बजाय उन्हें सपोर्ट करना चाहिए. ताकि वह जल्द ही इस फेज़ से बाहर आ जाए. वहीं हर कोई भुवी की प्रतिभा से वाकिफ है. जब वह फॉर्म में होते हैं तो उनके सामने विश्व का नंबर 1 बल्लेबाज़ भी फींका पड़ता नज़र आता है.