bhuvneshwar kumar-Dhoni

भारतीय क्रिकेट की दो टीमे एक साथ दो देशों के दौरे पर पहुंच चुकी हैं. सीनियर टीम इंग्लैंड दौरे पर तो बी टीम श्रीलंका दौरे पर. इसी बीच भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने एमएस धोनी (MS Dhoni) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. दरअसल श्रीलंका पहुंची टीम इंडिया की कप्तानी जिम्मेदारी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को दी गई है. तो वहीं उप-कप्तान हैं भुवी बनाए गए हैं. जिनपर तेज गेंदबाजी का जिम्मा होगा. श्रीलंका खिलाफ होने वाली सीरीज की शुरूआत में कुछ दिन बाकी हैं. ऐसे में कुछ खिलाड़ियों के बयानों का सिलसिला जारी है.

भुवी ने धोनी के बारे में की जमकर तारीफ

bhuvneshwar kumar

इस श्रृंखला के आगाज से पहले उप-कप्तान ने जो बयान दिया है, वो इस दौरे की प्लानिंग से संबंधित नहीं है. बल्कि उन्होंने पूर्व कप्तान से जुड़ी कई बातों को साझा किया है. पुरानी बातों को याद करते भुवी क्या कह रहे हैं, इसका एक वीडियो BCCI ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है. जिसमें तेज गेंदबाजी पुरानी बातों का जिक्र कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने पूर्व कप्तान के रिटायरमेंट की भी राग छेड़ी है. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने बचपन में इस्तेमाल किए गए अपने एक खास बल्ले की भी कहानी बताई है.

इसके साथ ही वीडियो में उन्होंने एमएस धोनी के रिटायरमेंट पर किए गए ट्वीट को लेकर उनकी शख्सियत के बारे में भी कई सारी बाते बताई हैं. वीडियो में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने कहा कि,

‘धोनी खिलाड़ी और कप्तान कैसे थे ये हर कोई जानता है. लेकिन वो शख्सियत भी लाजवाब थे. वो अक्सर दूसरों की हेल्प के लिए तैयार रहते हैं. यदि आप किसी से भी धोनी के बारे में पूछेंगे, वो आपसे यही कहेगा. वो हमेशा सभी को सही राय और निर्देश देते हैं’.

भुवी ने अपने पुराने बल्ले की बताई कहानी

photo 2021 07 02 09 12 17

इसके बाद एक फ भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने धोनी के बारे में काफी बातचीत की और सवाल के दूसरे जवाब में उन्होंने सबसे पहले पुरानी बातों को याद करते हुए पुराने बल्ले की कहानी बताई. इस दौरान उन्होंने बताया कि, बचपन में जिस बल्ले के साथ वो अपनी स्कूल ड्रेस में दिखाई दे रहे हैं, वो पूरे मोहल्ले का बल्ला था. हमारे सभी दोस्तों ने मिलकर इसे खरीदा था. इसीलिए ये 2-2 दिन हममें से हर किसी के पास रहता था. ये फोटो तब की है जब ये बल्ला मेरे घर मेरे पास था.

13 जुलाई से होगी इस दौरे की शुरूआत

photo 2021 06 30 10 29 48

बता दें कि भारत और श्रीलंका के बीच इस दौरे की शुरूआत 13 जुलाई से हो रही है. यहां पर टीम इंडिया को मेजबान के खिलाफ 3 वनडे और इतने ही टी20 मैच की सीरीज खेलनी है. होने वाले ये सारे मैच कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम पर आयोजित किए जा रहे हैं. भारतीय टीम पहले वनडे सीरीज खेलेगी. इसके बाद 21 जुलाई से टी20 सीरीज की शुरूआत होगी.