न्यू जीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए हैदराबाद के मध्यम तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का टीम इंडिया में चयन किया गया है. भारतीय टीम न्यू जीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के बाद 3 मैचों की ही टी20 सीरीज खेलेगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने इस सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा की. मीडियम पेसर सिराज पहली बार टीम इंडिया के लिए खेलेंगे.

भारत के लिए खेलने का सपना पाले सिराज को उनके चयन पर विश्वास ही नहीं हो रहा है. चयन के बाद स्पोर्ट्स स्टार से बात करते हुए कहा कि मुझे बिल्कुल उम्मीद नहीं थी कि मेरा चयन भारतीय टीम में होगा.

सिराज ने घरेलु सत्र में बेहतरीन प्रदर्शन कर सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. सिराज ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 14 मैंचों में 53 विकेट झटके. इस दौरान उनकी औसत शानदार रही. उन्होंने 22.30 की औसत से गेंदबाजी की है. साथ ही लिस्ट A क्रिकेट में 20 और 26 विकेट क्रिकेट और टी20 में क्रमशः झटके.

यह सपने के सच होने जैसा-

मोहम्मद सिराज ने चयन के बाद कहा कि मुझे ऐसा लग रहा है जैसे कोई सपना सच हो गया हो. मै अभी भी विश्वास नही कर पा रहा हूँ. मैंने केवल कड़ी मेहनत की है और जब भी कोई मौका मिला उसे पूरी तरह भुनाने की कोशिश की है.

ये गुरु हैं मेरे लिए लकी-

भारत के इस उभरते हुए तेज गेंदबाज ने बताया कि उनके मैनेजर विनोद इंगले उनके लिए बेहद लकी हैं. मोहम्मद सिराज के मुताबिक, जब वह हैदराबाद की अंडर 23 टीम के मैनेजर थे तब मेरा चयन रणजी ट्रॉफी के लिए हुआ. और जब वह टीम के मैनेजर हैं तो मेरा चयन भारतीय टीम के लिए हुआ है.

हैदराबाद में जन्मे मोहम्मद सिराज उस वक्त चर्चा में आए थे जब उन्होंने इस साल हुए IPL में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से सफल डेब्यू किया और पहले ही सीजन में 6 मैचों में 10 विकेट झटके थे. वो बेहद फास्ट बॉलर हैं. महज 23 साल की मोहम्मद सिराज कभी भी कोचिंग अकेडमी नहीं गए.

भुवनेश्वर कुमार का किया धन्यवाद-

स्पोर्ट्स स्टार से बात करते हुए सिराज ने कहा, मैंने असीमित समय भारत के दिग्गज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और आशीष नेहरा के साथ बिताया है. जहां से मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला. भुवनेश्वर कुमार का ख़ास तौर पर शुक्रिया अदा करते हुए कहा, भुवि भाई को मैं अपना रोल मॉडल मानता हूँ.

 

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *