BK

आईपीएल (IPL) में रोमांच का दौर शुरू हो चुका है. इस सीजन में एक ही मैच में दोनों टीमो की तरफ से रनों का पहाड़ भी देखने को मिला तो गेंदबाजों ने विकेट लेने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी. बड़े से बड़े बल्लेबाज का बल्ला अच्छी गेंदबाजी के सामने ठंडा पड़ जाता है. कुछ ऐसा ही आज सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच चल रहे मैच में हुआ. जब भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने देवदत्त पडिक्कल को आउट कर दिया.

पॉवरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट झटकने में तीसरे नंबर पर

bhuvneshwar kumar (Bhuvneshwar Kumar)

आज फिर से सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की गेंदबाजी आक्रमण की धुरी भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने आज तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर देवदत्त पडिक्कल का विकेट झटक लिया. भुवनेश्वर की इस गेंद को देवदत्त ने मिडविकेट की तरफ खेल दिया. लेकिन, शहबाज नदीम ने उनका दिलकश कैच पकड़ लिया. इसके बाद पॉवरप्ले में भुवनेश्वर कुमार के नाम कुल 49 विकेट हो गए. पहले 6 ओवरों में उनसे ज्यादा विकेट सिर्फ संदीप शर्मा और जहीर खान के ही नाम हैं. जहीर ने पॉवरप्ले में 52 तो संदीप शर्मा ने 53 विकेट अपने नाम किए हैं.

100 से ज्यादा मैच खेल चुके हैं भुवी

 BK

भारतीय टीम में भुवी के नाम से मशहूर भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने कुल 128 मैच आईपीएल में खेले हैं. इन मैचों में उनके नाम 138 विकेट दर्ज हैं. यही नहीं 19 रनों पर 5 विकेट उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है और तो और इस दौरान उनकी इकॉनमी 7.27 की रही. जो टी20 के लिहाज से बहुत अच्छी मानी जाती है. यही नहीं अपने आईपीएल करियर में वो 2 बार एक पारी में 4 विकेट लेने का कारनामा भी कर चुके हैं.