Bhuvneshwar Kumar
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Bhuvneshwar Kumar: कल यानि 22 मई को आईपीएल 2022 का आखिरी लीग मैच खेला गया। ये मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन निजी काम की वजह से अपने घर न्यूजीलैंड लौट गए थे, जिसके बाद इस मैच में टीम की कमान भुवनेश्वर कुमार  के हाथों में सौंपी गई थी।

फ्रेंचाइजी ने इस उम्मीद के साथ उन्हे (Bhuvneshwar Kumar ) कप्तानी सौंपी कि शायद वह हैदराबाद को अंतिम लीग मैच जितवा दें, लेकिन उन्होंने फ्रेंचाइजी की इस उम्मीद की धज्जियां उड़ा दी। कुमार (Bhuvneshwar Kumar ) ने टीम के लिए कुछ ऐसे गलत फैसले लिए कि हैदराबाद को अपने अंतिम मुकाबले से हाथ धोना पड़ा।

हैदराबाद ने आईपीएल 2022 के खेले गए 14 मुकाबलों में से 6 मुकाबले जीते और बाकी के आठ में हार का सामना किया। इस आर्टिकल के जरिए हम आपको भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar ) की वो तीन गलतियाँ बताने जा रहे हैं, जिस वजह से हैदराबाद को अपना अंतिम लीग मैच हारना पड़ा। तो आइए नजर डालते हैं उन तीन गलतियों पर……

Bhuvneshwar Kumar की ये 3 गलतियां पड़ी हैदराबाद पर भारी

Bhuvneshwar Kumar ने टॉस जीतकर लिया गलत फैसला

Bhuvneshwar Kumar

22 मई को हुए मुकाबले में जब टॉस का सिक्का उछाला तो वह सनराइजर्स हैदराबाद के पलड़े में जाकर गिरा। जिसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। कुमार का ये फैसला टीम के लिए सौ प्रतिशत गलत साबित हुआ।

टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए ज्यादा रन नहीं स्कोर कर पाई। जिसके बाद पंजाब किंग्स ने दिए हुए टारगेट को आसानी से चेज कर लिया। अगर कुमार ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया होता तो ये मुकाबला हैदराबाद के हक में हो सकता था, लेकिन कुमार के एक गलत फैसले का हर्जाना पूरी टीम को भुगतना पड़ा।

सनराइजर्स हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 157 रनों का टारगेट पंजाब किंग्स के सामने रखा, जिसे पंजाब ने 5 विकेटों के साथ हासिल कर लिया। ये टारगेट हासिल करने के बाद भी पंजाब के खाते में 29 गेंद शेष थी। मैच खत्म होने के बाद कुमार ने खुद अपनी इस गलती को माना था कि उन्हे पहले फील्डिंग करने का फैसला करना चाहिए था।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse