images 2
Pic credit: Getty images

भारत के बेहतरीन स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। भुवि टी-20 और एकदिवसीय में टीम का हिस्सा थे और वह अच्छी तरह इंग्लिश कंडीशन्स से वाकिफ हो गए थे।

अभी बैंगलोर में हैं भुवी 

Bhuvneshwar Kumar 1 696x464 1
Pic credit: Getty images

इस समय भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार बैंगलोर के नेशनल क्रिकेट अकैडमी (NCA) में चोट से रिकवरी में जुटे हुए हैं। बैंगलोर में उनके ट्रेनर और इंग्लैंड में मौजूद भारतीय मैनेजमेंट के हिसाब से उनका चौथे और पांचवे टेस्ट से पहले ठीक होना मुश्किल है।

बुमराह का खेलना तय हैं

jasprit bumrah 1519818745
Pic credit: Getty images

भुवि की कमी भारतीय गेंदबाजी को कम ही खलेगी क्योंकि अब तक हुए दो टेस्ट मुकाबलो में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा हैं । भारतीय टीम कही मात खाई है तो वो है उनकी बल्लेबाजी। भारतीय गेंदबाजी और मजबूत हो जाएंगी क्योंकि इंग्लैंड दौरे से अब तक बाहर रहे बुमराह पूरी तरह स्वस्थ हो गए हैं। जल्द ही बुमराह मैदान पर भारतीय टीम के लिए गेंदबाजी करते दिखेंगे।

लेकिन एक हरफनमौला खिलाड़ी के रूप में भारतीय टीम को भुवि का ठीक नहीं होना भारी पड़ सकता हैं। इसमें कोई दो राय नहीं कि भुवि बल्लेबाजी भी कर सकते हैं।

एक सूत्र ने कहा लॉर्ड्स टेस्ट में हमारी किस्मत ठीक नहीं थी

indian players leave after the end of day s play of the first cricket test match in mohali 14468054909497 1
Pic credit: Getty images

शुरुआती तीन टेस्ट मुकाबलों के लिए टीम की घोषणा करते वक्त बीसीसीआई ने कहा था कि भुवि चौथे और पांचवें टेस्ट में खेलते दिख सकते हैं। लेकिन अब इस पानी फिर गया है। लॉर्ड्स पर हार पर भी सूत्र ने किस्मत को दोष दिया।

सूत्र ने कहा ” हम मानते हैं कि लॉर्ड्स में हमने अच्छा खेल नहीं दिखाया। लेकिन बात यह हैं कि जब हम बल्लेबाजी कर रहे थे तब कंडीशन्स एक दम बारिश जैसे थे और जब हम गेंदबाजी करने आए तो आसमान में सूरज था। यह कोई बहाना नहीं है असल बात यही हैं कि हमारी किस्मत हमारे साथ नहीं थी।”

Leave a comment

Your email address will not be published.