bhanuka

Bhanuka Rajapaksa: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का पहला डबल हेडर मैच का रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम पंजाब किंग्स का मुकाबला काफी ही रोमांचक रहा था। जहां सबको लग रहा था की यह मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर जीतेगी, वहीं पंजाब किंग्स ने बाजी मार ली और बैंगलोर और उनके फैंस के हाथ केवल हार ही लगी।लेकिन पंजाब किंग्स के लिए ये मैच जीतने वाले बल्लेबाज भानुका राजपक्षे की पारी तो सभी को याद होगी। उन्होंने अपने छक्के-चौके के दम पर टीम को यह जीत हासिल कराई। पंजाब किंग्स की जीत के बाद से ही श्रीलंका टीम के सिलेक्टर्स सवालों के घेरे में है।

Bhanuka Rajapaksa के साथ हुए अन्याय पर फैंस ने उठाए सवाल

bhanuka 1

पंजाब किंग्स को रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ मिली जीत का श्रेय टीम के बल्लेबाज भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajapaksa) को जाता है। उन्होंने टीम के कप्तान मयंक अग्रवाल के आउट होने के बाद पारी संभाली। उन्होंने अपनी पारी में खूब छक्के-चौके जड़े। भानुका ने अपनी टीम के लिए 43 रनों की पारी खेली। जिसमें दो चौके और चार छक्के शामिल हैं। उनके इस प्रदर्शन के बाद से ही श्रीलंका टीम के सेलेक्टर्स आलोचना और प्रश्नों के घेरे में है।

दरअसल सेलेक्टर्स ने भानुका को यह कहकर टीम से ड्रॉप कर दिया था की वह अभी पूरी तरह से फिट नहीं है। इसी वजह से उन्हे हाल ही में हुई भारत-श्रीलंका सीरीज में भी नहीं लिया गया था। उन्होंने पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में विश्व कप के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के किसी भी रूप में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व नहीं किया है, जहां उन्होंने एक अच्छा प्रदर्शन किया था।

हसरंगा की गेंदबाजी को लेकर Bhanuka Rajapaksa ने कही यह बात

Bhanuka Rajapaksa

हाल ही में हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम पंजाब किंग्स के मुकाबले में मैच खत्म हो जाने के बाद भानुका राजपक्षे  (Bhanuka Rajapaksa) ने मैच प्रेज़न्टैशन में हसरंगा की गेंदबाजी को लेकर कहा की मुझे पता है कि वह कैसी गेंदबाजी करते हैं। मैच प्रेजेंटेशन में भानुका राजपक्षे ने कहा,

 “मुझे पता था कि हसरंगा कैसी गेंदबाजी करते हैं। यह उन्हें जानने और पिछले चार से पांच वर्षों से उनके साथ रहने के बारे में था। मैंने अपना स्थानीय ज्ञान लगाया और यह काम कर गया। हमने जो सोचा था, वह यह था कि हमें बस एक फ्री हिट मिलेगी। शिखर (धवन) चाहते थे कि मैं आक्रामक हो जाऊं। हालांकि, मैं अभी मैदान में आया था। यह जीत एक बहुत बड़ा आत्मविश्वास बढ़ाने वाली है। हमारे पास 14 गेम हैं और हर मैच बल्लेबाज का मैच है।”