इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन का मेगा निलामी का दौर बैंगलुरू में चल रहा है। बैंगलुरू में सभी आठों फ्रेंचाइजी अपनी-अपनी टीमों को बेहतर बनाने की जद्दोजेहद में जुटे हुए हैं। सभी फ्रेंचाअइजी ने अब तक के ऑक्शन के दौरान बड़ी समझदारी के साथ अपनी टीमों में खिलाड़ियों को लिया है। इसमें से कई दिग्ग्ज खिलाडी इस बार एक अलग टीम में नजर आने वाले हैं।

 

हरभजन सिंह आईपीएल में बने चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा

इनमें से सबसे बड़ा बदलाव भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफलतम ऑफ स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह को लेकर देखने को मिला। टर्बनेटर हरभजन सिंह इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीजन के लिए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने अपनी टीम का हिस्सा बना लिया है। हरभजन सिंह को आईपीएल के इस सीजन के लिए आईपीएल में दो साल बाद वापसी करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने हरभजन सिंह पर  उनकी बेस प्राइज 2 करोड़ रूपये में ही अपनी टीम का हिस्सा बना लिया।

भज्जी 10 साल के बाद पहली बार मुंबई की बजाए खेलेंगे सीएसके से

भारतीय क्रिकेट इतिहास में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले हरभजन सिंह इंडियन प्रीमियर लीग की शुरूआत के साथ ही मुंबई इंडियंस की टीम के साथ खेल रहे हैं। हरभजन सिंह को लेकर एक बार फिर उम्मीद जतायी जा रही थी कि उन्हें उनकी पुरानी टीम अपने साथ बरकरार रखेगी लेकिन भज्जी को इस बार मुंबई इंडियंस ने नजरअंदाज कर दिया और इसी कारण से हरभजन सिंह दस साल के बाद नीली जर्सी की बजाय पीली जर्सी में खेलते दिखेंगे।

भज्जी ने चेन्नई का हिस्सा बनने पर जतायी खुशी

हरभजन सिंह ने दस सालों से मुंबई इंडियंस की टीम के लिए शानदार प्रदर्शन दिया था। भज्जी को लेकर कोई खास दिलचस्पी किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं दिखायी। भज्जी की बोली बिल्कुल भी आगे नहीं बढ़ी और उनको उनकी बेसप्राइज में ही चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम में मिला लिया। अब भज्जी अपने टीम इंडिया के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी के अंडर में ही खेलेंगे। भज्जी ने ट्वीट कर अपनी खुशी को जाहिर किया। भज्जी ने ट्वीट में तमिल में कुछ लिखने के साथ ही लिखा कि “मेरे नए घर चेन्नई में खेलने के लिए खुशी हो रही है। विजल पोडू

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *