टीम इंडिया के खिलाड़ी हरभजन सिंह इन दिनों गेंद से ज्यादा बल्ले पर ध्यान दे रहे हैं. आगामी सात अप्रैल से आईपीएल शरू हो रहा है. जिसकी तैयारी में सभी टीम के खिलाड़ी जुटे हैं. हरभजन सिंह को इस आईपीएल चेन्नई सुपर किंग की तरफ से खेलना है. टीम के मुख्य गेंदबाजों में शामिल हरभजन पर बड़ी जिम्मेदारियां होंगी हालांकि भज्जी इस बार से बेफिक्र होकर अपनी बल्लेबाजी पर समय दे रहे हैं.

View this post on Instagram

WORK MODE ON ??? Kar la gabruaa tyari..Pinchi getting ready #HSIC #Bouncers #Bsports

A post shared by Harbhajan Turbanator Singh (@harbhajan3) on

यह बात हम ऐसे ही नहीं कह रहे हैं. इसका प्रमाण भज्जी ने खुद अपनी इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर वीडियो साझा कर दिया है. भज्जी ने विडियो शेयर करते हुए लिखा है, “वर्क ऑन मोड. कर ले तैयारी गबरू, पिच गेटिंग रेडी.” इस विडियो में भज्जी नेट पर गेंदबाजी प्रेक्टिस करने के बजाय बल्लेबाजी करते दिख रहे हैं. शायद वे भूल गए हैं कि चेन्नई ने उन्हें बतौर बल्लेबाज नहीं बल्कि एक गेंदबाज टीम में शामिल किया है.

बता दें, ख़राब फार्म होने की वजह से भज्जी लम्बे समय से टीम से बहार चल रहे हैं. साथ ही पिछले दस सीजन से भज्जी आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे थे लेकिन इस बार उन्हें चेन्नई ने 2 करोड़ में खरीदा है.

वर्ष 1998 में इंटरनेशनल क्रिकेट डेब्‍यू करने वाली हरभजन सिंह ने भारत के लिए 103 टेस्‍ट, 236 वनडे और 28 टी20 मैच खेले हैं. टेस्‍ट क्रिकेट में 417 विकेट उनके नाम पर दर्ज हैं. भारत के लिए अनिल कुंबले और कपिल देव ने ही उनसे अधिक टेस्‍ट विकेट हासिल किए हैं. एक पारी में पांच या इससे ज्‍यादा विकेट लेने का कारनामा हरभजन ने 25 बार किया है जबकि पांच बार वे टेस्‍ट में 10 या इससे ज्‍यादा विकेट ले चुके हैं. वनडे मैचों में हरभजन ने 269 विकेट लिए हैं. जिसमें तीन बार मैच में पांच विकेट का प्रदर्शन शामिल है. टी20 इंटरनेशनल में हरभजन के नाम पर 21 विकेट दर्ज हैं.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *