t20 world cup
Prev1 of 11
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईसीसी T20 विश्वकप 17 अक्टूबर से शुरू होने वाला है और टूर्नामेंट का अंतिम मैच 14 नवंबर को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाएगा। टी20 वर्ल्डकप में कुल 8 टीमों ने सीधे अपने प्रदर्शन से एंट्री ले ली है। जिसमें ग्रुप 1 में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं तो वहीं ग्रुप 2 में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान शामिल हैं।

इस बीच सभी टीमों ने इस इवेंट के लिए अपने खिलाड़ियों की भी घोषणा कर दी है। हालांकि फिर भी सभी टीमों में कई बड़े नाम ऐसे हैं जिन्हें 15 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया गया है। इस लेख में हम ऐसे ही खिलाड़ियों की सबसे मजबूत प्लेइंग इलेवन बनाने की कोशिश करेंगे जो आगामी टी20 विश्व कप के लिए अपनी-अपनी टीमों में जगह बनाने से चूक गए।

इस प्लेइंग इलेवन में शामिल हैं ये खिलाड़ी

1.  एलेक्स हेल्स

आईपीएल 2021IPL

इंग्लैंड के बल्लेबाज अलेक्जेंडर डेनियल हेल्स दुनिया भर की टी20 लीगों में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और खेल के टी20 प्रारूप में सबसे शानदार बल्लेबाजों में से एक हैं, हालांकि उन्हें अभी भी इंग्लैंड की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में उन्हें जगह नहीं मिल पाई है। हेल्स अब तक टी20 अंतरराष्ट्रीय में 136.65 के स्ट्राइक रेट से 1644 रन और कुल टी20 क्रिकेट में 145.93 के स्ट्राइक रेट से 8733 रन बनाने में सफल रहे हैं।

हेल्स को T20 क्रिकेट में काफी तेजी से बल्लेबाजी करते हैं। उनका स्ट्राइक रेट हमेशा से ही बहुत ज्यादा रहता है। हालांकि, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के बीच कुछ मुद्दों के कारण एलेक्स हेल्स को अपने जबर्दस्त फॉर्म के बावजूद चयनित नहीं किया गया है।

Prev1 of 11
Use your ← → (arrow) keys to browse