Best Openers in T20 - Joss Buttler
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Best Openers: क्रिकेट के बदलते खेल में 20 ओवर के खेल की लोकप्रियता आसमान छू रही है। कम समय में ज्यादा मनोरंजन प्रदान करने वाले इस खेल में दर्शकों को चौके और सिक्स की बरसात देखने को मिलती है, जिसमें बल्लेबाजों का जलवा रहता है। खासकर सलामी बल्लेबाज (Best Openers) अपनी टीम के लिए पारी की गतिमात्रा तय करने में अहम भूमिका निभाते हैं।

किसी भी मैच में सबसे बड़ी चुनौती नई गेंद को खेलना होता है। विश्व क्रिकेट में इन दिनों कई दिग्गज बल्लेबाजों का बोलबाला है, आइए आपको इस लेख के जरिए बताते हैं कि वर्तमान समय में टी20 फॉर्मेट में किन 5 सलामी बल्लेबाजों (Best Openers) ने कोहराम मचाया हुआ है।

5. डेविड वॉर्नर

Warner shines to dismiss form concerns

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वार्नर अपने आक्रामक अंदाज़ और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के कारण इस लिस्ट में शामिल किए जाते हैं। वॉर्नर को ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ी की रीढ़ कहा जाता है। डेविड उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने वास्तव में क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में पर राज किया है,

लेकिन टी20 फॉर्मेट में वॉर्नर की बादशाहत हमेशा बरकरार रहती है। टी20 विश्वकप 2021 में ऑस्ट्रेलिया की ऐतिहासिक जीत में उनका अहम योगदान था। वॉर्नर ने बतौर ओपनर (Best Openers) क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में कई बार अपनी टीम को विजेता बनाया है. इतना ही नहीं उनका वर्तमान में बतौर ओपनर टेस्ट, वनडे और टी-20 में सबसे अच्छा स्ट्राइक रेट है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse