इमरान ताहिर, चेन्नई सुपर किंग्स
image credit: ipl
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2020 का आगाज 19 सितंबर से यूएई के मैदानों पर होने वाला है। सभी फ्रेंचाइजी यूएई पहुंच चुकी हैं और खिलाड़ी अपने क्वारेंटीन पीरियड में हैं। इस अवधि में खिलाड़ी खुद को मैच के लिए तैयार करते हुए फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं।

जैसा की आप सभी जानते हैं कि आईपीएल में जीत दर्ज करने के लिए टीम की डेथ बॉलिंग का मजबूत होना बेहद जरुरी होता है। पिछले सीजनों में देखें भी तो वही टीमें अधिक सफलता हासिल कर पाई हैं जिनकी डेथ बॉलिंग शानदार रही है।

आईपीएल 2020 के ऑक्शन में सभी टीमों ने अपनी टीम की जरुरतों के हिसाब से खिलाड़ियों को खरीदा और टीम को मजबूती दी। तो आइए अब इस आर्टिकल में आपको उन 4 टीमों के बारे में बताते हैं जिनकी डेथ बॉलिंग हैं टॉप।

इन 4 आईपीएल टीमों की डेथ बॉलिंग यूनिट है बेस्ट

4- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर

आईपीएल की सबसे अच्छी डेथ बॉलिंग यूनिट वाली फ्रेंचाइजियों की लिस्ट में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर का नाम देखकर आपको यकीनन हैरानी हुई होगी। क्योंकि लगभग हर सीजन में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी की डेथ बॉलिंग यूनिट काफी कमजोर रहती है और उनके आज तक खिताब ना जीत पाने का एक बड़ा कारण भी यही है।

मगर आईपीएल के अपकमिंग सीजन में पासा पलट सकता है। आईपीएल 2020 के ऑक्शन में आरसीबी ने 10 करोड़ की बड़ी रकम अदा करके क्रिस मॉरिस को अपनी टीम में शामिल किया। मॉरिस की मौजूदगी में टीम को ना केवल एक अच्छा तेज गेंदबाजी विकल्प मिला, बल्कि मॉरिस आखिर में आकर तेजी से रन भी बना सकते हैं।

अब क्रिस मॉरिस के आने के बाद आरसीबी की टीम की डेथ बॉलिंग यूनिट पहले से अधिक मजबूत हो गई है। टीम  के पास डेल स्टेन, क्रिस मॉरिस, नवदीप सैनी तीन ऐसे गेंदबाज हैं, जो डेथ ओवर में विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान मैच जिता सकते हैं।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse