article 2920 2

चार टीमों के खिलाड़ी और सहायक स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव आने के कारण आईपीएल (IPL) को कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया है. अभी आईपीएल के इस सीजन के सिर्फ आधे मैच ही हो सके हैं, लेकिन इतने में ही खिलाड़ियों ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के साथ प्रशंसकों के दिलों में अमिट छाप छोड़ दी है.

सीजन में अभी तक आलराउंडर खिलाड़ियों का बोलबाला रहा है. हार्दिक पांड्या हों, आंद्रे रसेल हों या फिर रविन्द्र जडेजा ही क्यों ना हों. सभी ने अपनी-अपनी टीम को जीत दिलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी. ऐसे में सवाल है कि आईपीएल 2021 का सबसे अच्छा आलराउंडर खिलाड़ी कौन है.

रविन्द्र जडेजा को मिले सबसे ज्यादा वोट

Ravindra Jadeja ipl

जब बात आलराउंडर खिलाड़ी के प्रदर्शन की आती है तो कई नाम जेहन में आते हैं. जिनमें चेन्नई के रविन्द्र जडेजा, मुंबई के हार्दिक पांड्या, कोलकाता के आंद्रे रसल और राजस्थान के बेन स्टोक्स का नाम सबसे ऊपर आता है. इस सीजन में पहले मैच में ही चोटिल होकर बेन स्टोक्स को टीम का साथ छोड़ना पड़ा. ऐसे में जंग मुख्यतः तीन खिलाड़ियों के बीच ही रह जाती है.

आपको बता दें कि इस बात का फैसला भी ईएसपीएन के एक सवाल में हो चुका है. ईएसपीएन ने एक हफ्ते पहले ही एक पोल किया था कि आईपीएल के वर्तमान सीजन में सबसे आलराउंडर खिलाड़ी कौन है? जिसमें सभी अन्य खिलाड़ियों को बहुत पीछे छोड़ते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के रविन्द्र जडेजा को 81 प्रतिशत लोगों ने सबसे अच्छा माना है.

सर जडेजा ने किया आलराउंडर प्रदर्शन

harsha-bhogle

मशहूर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने आईपीएल (IPL) स्थगित होने के बाद एक वीडियो ट्वीट किया है. जिसमें वो रविन्द्र जडेजा की तारीफ करते हुए दिख रहे हैं. क्रिकबज इस समय #AboveTheNoise के नाम से क्रिकेट दिग्गजों से सवाल कर रहा है. जिसमें दिग्गज अपने-अपने सबसे पसंदीदा खिलाड़ी के बारे में बता रहे हैं. इसी सिलसिले में हर्षा भोगले ने बेस्ट आलराउंडर प्रदर्शन की बात करते हुए रविन्द्र जडेजा के बैंगलोर के खिलाफ प्रदर्शन को सबसे अच्छा बताया है. उन्होंने वीडियो में कहा कि –

सीजन में AboveTheNoise आलराउंड प्रदर्शन मेरे मुताबिक  ‘सर जडेजा ‘का रहा. जिन्होंने आखिरी ओवर में 37 रन बनाए. एबी और मैक्सवेल के साथ ही तीन विकेट लिए और एक जबरदस्त रन आउट भी किया. एक खिलाड़ी के द्वारा किया गया यह बेहतरीन प्रदर्शन है.”

हर्षल पटेल के आखिरी ओवर में बनाए थे 37 रन

jadeja

आईपीएल (IPL) के सबसे सफल गेंदबाज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि 25 अप्रैल को उनके साथ क्या होने जा रहा है और वो ना चाहते हुए भी एक रिकॉर्ड के हिस्सेदार बन जाएंगे. हुआ यूं कि सीजन के 19 मैच में चेन्नई की पारी का आखिरी ओवर फेंका जाना था.

3 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट अपने नाम कर चुके हर्षल के सामने थे रविन्द्र जडेजा. फिर शुरू हुआ गेंद के सामने बदसलूकी का काम. रविन्द्र जडेजा ने हर्षल पटेल के इस ओवर में पांच छक्कों, एक चौके और एक 2 रन की मदद से कुल 37 रन बटोर लिए. इस ओवर में पटेल ने एक नो बॉल भी डाली थी. इसके बाद बैंगलोर की पारी में एक रन आउट और टीम विकेट भी झटके थे.